भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त खर्च पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी जितेंद्र तिवारी पहुंचे रोहतक

आमजन व्यक्तिगत रूप से मिलकर व मोबाइल द्वारा दे सकते हैं चुनावी खर्च बारे जानकारी।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त खर्च पर्यवेक्षक आईआरएस अधिकारी जितेंद्र तिवारी पहुंचे रोहतक

रोहतक, गिरीश सैनी। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा हरियाणा विधानसभा आम चुनाव 2024 के लिए जिला में चुनाव खर्च पर निगरानी रखने के लिए नियुक्त किये गए खर्च पर्यवेक्षक जितेंद्र तिवारी शुक्रवार को रोहतक पहुंचे।

 

आईआरएस अधिकारी स्थानीय कैनाल रेस्ट हाउस के कमरा संख्या 10 में प्रतिदिन सुबह 10 से 11 बजे तक उपलब्ध रहेंगे। कोई भी नागरिक इस दौरान चुनाव खर्च के संदर्भ में खर्च पर्यवेक्षक से मुलाकात कर सकता है। इसके अलावा उनके मोबाइल नंबर 9350822192 पर भी चुनाव खर्च के संदर्भ में जानकारी दी जा सकती है।

 

खर्च पर्यवेक्षक जितेंद्र तिवारी ने कहा कि वे भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों अनुसार विधानसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों/चुनाव प्रत्याशियों द्वारा किये जाने वाले चुनाव खर्च की निगरानी करेंगे तथा यह सुनिश्चित करेंगे कि आयोग की हिदायतों का पूरी तरह पालन किया जाये। उन्होंने रोहतक पहुंचने के उपरांत चुनाव खर्च से संबंधित नोडल अधिकारी एसके बोडवाल, लेखा टीमों तथा सहायक खर्च पर्यवेक्षकों की बैठक ली तथा उन्हें भारत निर्वाचन आयोग की हिदायतों के अनुसार ईमानदारी पूर्वक अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने को कहा। उन्होंने कहा कि वे जिला की चारों विधानसभाओं में चुनाव खर्च की निगरानी करेंगे। आयोग के निर्देशानुसार चुनाव प्रत्याशियों के खर्च रजिस्टर का मिलान भी करवायेंगे। इस दौरान बिक्री कर के डीईटीसी एवं जिला खर्च नोडल अधिकारी एसके बोडवाल मौजूद रहे।