ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के लिए स्पेशल गिरदावरी के साथ उचित मुआवजे की मांग की किसान नेता राजू मान ने

ओलावृष्टि प्रभावित किसानों के लिए स्पेशल गिरदावरी के साथ उचित मुआवजे की मांग की किसान नेता राजू मान ने

बाढ़डा, गिरीश सैनी। अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय संयुक्त समन्वयक राजू मान ने बाढ़डा उपमंडल के ओलावृष्टि से प्रभावित गांवों का दौरा करते हुए कहा कि ना राम राजी है और ना ही राज। उन्होंने कहा कि सरकार की वादाखिलाफी को लेकर जहां किसान धरना देने को मजबूर हैं वहीं कुदरत की मार ने किसानों को कहीं का नहीं छोड़ा है। 

उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसल पर पूरी लागत लगा चुके थे और अब केवल कटाई का इन्तजार था। ऐसे में इस ओलावृष्टि ने किसानों को भुखमरी की कगार पर ला खड़ा किया है। इस मौके पर उमरवास गांव में किसान नेता राजू मान की अगुवाई में किसानों ने नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। मान ने कहा कि कहा कि जीतपुरा, उमरवास, काकडोली हुक्मी, काकडोली सरदारा, हट्टी, हड़ौदी समेत कई गांवों में भारी नुकसान हुआ है।

उन्होंने कहा कि इस वक्त दुर्भाग्य ये है कि किसान एक तरफ सरकार के अहंकार का दंश झेल रहा है दूसरी ओर ओलों के रूप में नई आफत आन पड़ी है जिससे इलाके के कई गांवों में गेहूं और सरसों की फसल नष्ट हो गई हैं। सब्जी उत्पादक किसानों पर भी बड़ी मार पड़ी है। उन्होंने कहा कि किसानों के तेरह महीने चले किसान आंदोलन के घाव अभी भरे भी नहीं थे, कि ओलों ने उन जख्मों को कुरेद दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार अविलंब स्पेशल गिरदावरी के आदेश देकर किसानों को उचित मुआवजा दे। इस अवसर पर क्षेत्र के अनेक किसान मौजूद रहे।