घर से मतदान करने के आवेदक 239 मतदाताओं के लिए 15 टीमों ने घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट से करवाया मतदानः उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

पहले दिन मतदान से वंचित रहे मतदाताओं से 20 मई को घर जाकर करवाया जाएगा मतदान।

घर से मतदान करने के आवेदक 239 मतदाताओं के लिए 15 टीमों ने घर-घर जाकर पोस्टल बैलेट से करवाया मतदानः उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार

रोहतक, गिरीश सैनी। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार के निर्देशानुसार जिला की चारों विधानसभाओं में 85 वर्ष से अधिक आयु के बुजुर्ग तथा दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने के लिए 15 टीमें गठित की गई है। इन टीमों ने शनिवार को घर से मतदान करने की स्वीकृति देने वाले ऐसे मतदाताओं के घर जाकर पोस्टल बैलेट पेपर के माध्यम से मतदान करवाया। किसी कारणवश मतदान से वंचित रहने वाले शेष मतदाताओं के मतदान के लिए 20 मई को संबंधित टीमों द्वारा दोबारा उनके घर जाकर मतदान करवाने का प्रयास किया जायेगा।

उपायुक्त अजय कुमार ने कहा है कि जिला की चारों विधानसभाओं में ऐसे मतदाताओं की संख्या 239 है, जिन्होंने घर से मतदान करने का आवेदन किया है। महम विधानसभा में 58 मतदाताओं के मतदान के लिए चार टीमें, गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा में 116 मतदाताओं के घर से मतदान के लिए 6 टीमें, रोहतक विधानसभा में 21 मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा के लिए दो टीमें तथा कलानौर (अनुसूचित जाति) विधानसभा में ऐसे 44 मतदाताओं के घर जाकर पोस्टल बैलेट पेपर से मतदान करवाने के लिए तीन टीमें गठित की गई है।

जिला की चारों विधानसभाओं सहायक रिटर्निंग अधिकारियों ने संबंधित स्ट्रांग रूम से मतदान पार्टियों को चुनाव सामग्री वितरित की। कलानौर विधानसभा की सहायक रिटर्निंग अधिकारी तथा अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने सीआर कॉलेज ऑफ एजुकेशन के ब्लॉक-2, महम विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी दलबीर फौगाट ने महारानी किशोरी जाट कन्या कॉलेज के बहुउद्देश्यीय हॉल, गढ़ी-सांपला-किलोई के सहायक रिटर्निंग अधिकारी सुभाष चंद्र जून ने जाट कॉलेज ऑडिटोरियम हॉल तथा रोहतक विधानसभा के सहायक रिटर्निंग अधिकारी आशीष कुमार ने जाट हीरोज मेमोरियल एंगलो वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में स्थापित किये गए स्ट्रांग रूम में घर से मतदान करवाने के उद्देश्य से गठित की गई मतदान टीमों को चुनाव सामग्री वितरित की।