वोट काटुओं से सावधान रहे जनताः पूर्व सीएम हुड्डा

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने गढ़ी सांपला किलोई से भरा नामांकन पत्र

वोट काटुओं से सावधान रहे जनताः पूर्व सीएम हुड्डा

सांपला, गिरीश सैनी। इस विधानसभा चुनाव में सीधा मुकाबला कांग्रेस और बीजेपी के बीच है, जिसमें कांग्रेस बड़े बहुमत से जीत हासिल करेगी। अपनी हार सामने देख बीजेपी बड़ी तादाद में वोट काटू उम्मीदवारों और पार्टियों को चुनाव में उतार रही है। तमाम वोट काटूओं को बीजेपी के इशारे पर ही टिकट दे रहे हैं, इसलिए हरियाणा की जनता को इन वोट काटुओं से सावधान रहना होगा। इनको दिया गया हरेक वोट बीजेपी के ही खाते में जाएगा। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा ने बतौर कांग्रेस उम्मीदवार बुधवार को गढ़ी सांपला किलोई से अपना नामांकन दाखिल किया।

इस मौके पर उमड़े जनसमूह को संबोधित करते हुए उन्होंने वोट की अपील की। साथ ही उन्होंने जनता से पूरे हरियाणा में कैंपेन चलाने की इजाजत भी मांगी। हजारों लोगों ने हाथ उठाकर उनके प्रस्ताव को पास किया। लोगों ने कहा कि आप बाकी हरियाणा संभालें, गढ़ी सांपला किलोई की जनता आपका चुनाव खुद लड़ेगी। प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों से इस हलके में कांग्रेस की जीत होगी।

अपने संबोधन में भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि पिछली बार कांग्रेस की वोट काटने के लिए बीजेपी ने जेजेपी को चुनाव में उतारा था, इसलिए जेजेपी ने 10 सीट जीतकर जनता के साथ विश्वासघात किया। इस बार भी जेजेपी और इनेलो जैसे तमाम दल बीजेपी के हाथों में खेल रहे हैं। उनका मकसद सिर्फ कांग्रेस की वोट बांटकर बीजेपी को लाभ पहुंचाना है। इसलिए समय रहते हमें इनकी हकीकत को समझना होगा और पूरे हरियाणा को समझाना होगा। इस बार बीजेपी को करारी हार से कोई नहीं बचा सकता। पूरे हरियाणा में आज एक ही नारा गूंज रहा है– कांग्रेस आ रही है, भाजपा जा रही है।

पूर्व सीएम ने कहा, ‘इस इलाके की जनता से हमेशा मुझे आशीर्वाद दिया। जनता ने कभी मेरी पीठ पर वार नहीं होने दिया। इसलिए मैं भी हमेशा चुनौतियों के सामने छाती अड़ाकर खड़ा रहा। जब कांग्रेस ने उन्हें 10 वर्ष सरकार चलाने का मौका दिया तो हरियाणा को प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, कानून व्यवस्था, खेल-खिलाड़ियों, बुजुर्गों और किसानों के सम्मान में देश का नंबर वन राज्य बनाया था। लेकिन भाजपा ने 10 साल में इस खुशहाल प्रदेश को बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशे और दलितों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है। अब मैं इस उम्र में अपने लिए नहीं बल्कि जनता के लिए आर-पार की लड़ाई लड़ना चाहता हूं और इस प्रदेश को एक बार फिर खुशहाली में नंबर वन बनाना चाहता हूं। उम्मीद है कि आप लोग जरूर समर्थन और आशीर्वाद देंगे।’

 

हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र जल्द जारी होगा। कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए पेंशन, 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, गरीबों का मुफ्त इलाज, कर्मचारियों को ओपीएस, 2 लाख पक्की भर्तियां और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने जैसे काम किए जाएंगे। 

इस दौरान रोहतक से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा हमारे लिए गर्व की बात है कि गढ़ी सांपला किलोई का प्रतिनिधित्व एक ऐसे नेता कर रहे हैं जिनका नाम भाजपा के नेता भी दिन-रात जपते हैं। बड़े-बड़े भाजपा नेता 10 साल सत्ता में होते हुए भी अपना कोई काम नहीं बता पाते हैं। वो बस सुबह से लेकर शाम तक हुड्डा साहब का ही नाम जपते रहते हैं, क्योंकि कांग्रेस कार्यकाल में प्रदेश विकास, खुशहाली और तरक्की में नंबर वन बना। किसी भी वर्ग को आंदोलन नहीं करना पड़ा। किसी को धरना-प्रदर्शन करना पड़ा तो उनकी सुनवाई करके समस्या का समाधान किया गया। हर वर्ग का मान-सम्मान हुआ और प्रदेश में अमन-चैन कायम रहा।

उन्होंने कहा कि 10 साल से विपक्ष में रहते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा को बार-बार निशाना बनाया गया, अनेकों साजिश के बाण छोड़े गए, लेकिन इन्होंने कभी भी एक कदम पीछे नहीं हटाया। कभी भी इनके मुंह से परेशानी का एक शब्द नहीं सुना। इनके मन में केवल एक ही टीस रही कि 10 साल में बीजेपी ने हरियाणा को तरक्की की पटरी से नीचे उतार दिया। दीपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि आज पूरा देश हरियाणा की ओर देख रहा है। आपने गढ़ी सांपला किलोई से भूपेंद्र सिंह हुड्डा को 2014 व 2019 में सबसे अधिक वोटों से हरियाणा में जिताया था। इस बार पूरे देश में सबसे अधिक वोटों से जीत भूपेंद्र सिंह हुड्डा की होनी चाहिए। इसके साथ ही एक और संकल्प लेना है कि सांपला के आस-पास के इलाके में भी कांग्रेस के प्रत्याशियों की मदद करके प्रचंड बहुमत से कांग्रेस की सरकार बनवानी है।

इस दौरान सोनीपत से सांसद पं. सतपाल ब्रह्मचारी ने कहा कि सांपला से इस बार यह रिकॉर्ड बनाना है कि कुल पड़े वोट में से 99 प्रतिशत चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जाने चाहिए। गन्नौर से प्रत्याशी व पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा ने आह्वान किया कि 36 बिरादरी एकजुट होकर कांग्रेस की मजबूत सरकार बनाए ताकि हरियाणा फिर से देश का नंबर वन राज्य बन सके।

इस दौरान हरियाणा नंबरदार एसोसिएशन, जिला पार्षद एसोसिएशन ने कांग्रेस को अपने पूर्ण समर्थन का ऐलान किया। साथ ही आरएसएस के प्रांत संयोजक सत्यवान सत्ते, ब्लॉक समिति चेयरमैन सांपला टीनू खत्री, उपप्रधान सुनील, ब्लॉक समिति चेयरमैन रोहतक सुनील भोलू, गढ़ी सांपला से नाहना सरपंच, सांपला अनाज मंडी प्रधान संदीप मक्कड़, रूडकी से पूर्व सरपंच सूर्य प्रकाश हुड्डा, गौड संस्था के पूर्व अध्यक्ष आजाद अत्री समेत सैकड़ों लोग कांग्रेस मे शामिल हुए। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस में आने वाले सभी नेताओं को पार्टी में पूरा मान-सम्मान और उचित स्थान दिया जाएगा।