धन्ना भगत जयंती समारोह में कांग्रेस पर जमकर बरसे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल

धन्ना भगत जयंती समारोह में कांग्रेस पर जमकर बरसे पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल

पिल्लुखेड़ा (जींद), गिरीश सैनी। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा है पिछड़ा वर्ग के आरक्षण को जैसे का तैसा बनाए रखा जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साफ कर दिया है कि धर्म के आधार पर लोगों को आरक्षण नहीं दिया जाएगा। इनमें अगर कोई गरीब है तो उसे किसी अन्य कैटेगरी में आरक्षण दिया जा सकता है। 

धन्ना भगत जयंती समारोह में बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस 1970 से गरीबी हटाने के नाम पर राजनीति कर रही है लेकिन गरीबी हटाना नहीं चाहती। अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के लिए बहुत कुछ किया है

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गरीबों का नारा कांग्रेस के युवराज के पूर्वजों की निशानी है और इसे यह खत्म नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासनकाल में हर क्षेत्र में जबरदस्त विकास हुआ है। प्रधानमंत्री के प्रयासों से देश की एकता और अखंडता मजबूत हुई है।

मनोहर लाल ने कहा कि कांग्रेस ने जातियों में बांट कर वोट बैंक बनाने का काम किया लेकिन बीजेपी जातिवाद से ऊपर उठकर महापुरुषों के आदर्शों पर चलकर लोगों को एकजुट करने का काम कर रही है।

राज्यसभा सांसद सुभाष बराला ने धन्ना भगत की चर्चा करते हुए कहा कि भक्ति काल में गुरु रामानंद ने सामाजिक बुराइयों को खत्म करने और समाज को जागृत करने का काम किया। उनके अनेक शिष्य हुए जिनमें गुरु रविदास, संत शिरोमणि धन्ना भगत, संत कबीर दास और मीराबाई शामिल थी। उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब में भी धन्ना भगत का जिक्र है। ‌

सोनीपत लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार एवं राई से विधायक मोहनलाल बडोली ने कहा कि भाजपा ने गरीबों का हक गरीबों का घर तक पहुंचाने का काम किया है। 

इस कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कृष्ण पवार, वित्त मंत्री जेपी दलाल, जींद के विधायक कृष्ण मिढ़ा, पूर्व विधायक जसवीर देशवाल, कलीराम पटवारी, पूर्व मंत्री बचन सिंह आर्य, चेयरमैन कर्मवीर सैनी सहित अन्य मौजूद रहे।