एनईपी-2020 के प्रावधानों के तहत प्रारंभ किए गए चार वर्षीय यूजी पाठ्यक्रमों को मिला काफी अच्छा रिस्पांसः  कुलपति प्रो राजबीर सिंह

एमडीयू में यूजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश काउंसलिंग आयोजित।

एनईपी-2020 के प्रावधानों के तहत प्रारंभ किए गए चार वर्षीय यूजी पाठ्यक्रमों को मिला काफी अच्छा रिस्पांसः  कुलपति प्रो राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) में बुधवार को चार वर्षीय स्नातकीय (यूजी) पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश काउंसलिंग आयोजित की गई।

कुलपति प्रो राजबीर सिंह ने विभिन्न विभागों में प्रवेश प्रक्रिया का निरीक्षण करने के लिए निरीक्षण दौरा किया। कुलपति ने सर्वप्रथम राधाकृष्णन सभागार में बीसीए प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया का जायजा लिया। उन्होंने प्रवेश के इच्छुक विद्यार्थियों तथा अभिभावकों से फीडबैक लिया।

तदुपरांत, कुलपति प्रो राजबीर सिंह ने वाणिज्य विभाग में चार वर्षीय बी.कॉम., अर्थशास्त्र विभाग में चार वर्षीय बी.ए. (अर्थशास्त्र), अंग्रेजी विभाग में चार वर्षीय बी.ए. (अंग्रेजी) तथा जेनेटिक्स विभाग में चार वर्षीय बी.एस.सी. जेनेटिक्स पाठ्यक्रम में प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया की व्यवस्था जांची। कुलपति ने संबंधित विभागाध्यक्षों तथा विभाग के प्राध्यापकों से प्रवेश काउंसलिंग प्रक्रिया का फीडबैक लिया। कुलपति ने प्रत्येक विभाग में विद्यार्थियों से संवाद किया।

कुलपति प्रो राजबीर सिंह ने कहा कि एमडीयू के एनईपी-2020 के प्रावधानों के तहत प्रारंभ किए गए चार वर्षीय स्नातकीय (यूजी) पाठ्यक्रमों को काफी अच्छा रिस्पांस मिला है। ए प्लस नैक ग्रेडिंग युक्त एमडीयू भारत के शीर्ष 100 विश्वविद्यालयों की सूची में शामिल है। विश्वविद्यालय के बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर, उत्कृष्ट शिक्षण व्यवस्था, विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए उपलब्ध बहुआयामी अवसर के लिए एमडीयू हरियाणा ही नहीं, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में विद्यार्थियों तथा अभिभावकों के पसंदीदा शैक्षणिक संस्थान के रूप में उभरा है।

कुलपति ने विजिट के दौरान छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा संचालित हेल्प डेस्क की भी विजिट की तथा फीडबैक लिया। इस दौरान निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, कुलपति कार्यालय कर्मी डॉ कुलदीप गिल साथ रहे।