भविष्य उद्यमिता तथा स्वरोजगार का हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

भविष्य उद्यमिता तथा स्वरोजगार का हैः कुलपति प्रो. राजबीर सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के सेंटर फॉर इनोवेशन, इनक्यूबेशन एण्ड एन्त्रोप्रोनिशशिप (सीआईआईई) के तत्वावधान में तीन नवाचार स्टार्टअप को इनक्यूबेट किया जाएगा तथा मेंटरिंग प्रदान की जाएगी।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने सोमवार को स्टार्टअप के लिए चयनित दो विद्यार्थियों को अनुमति पत्र प्रदान किए। कुलपति ने कहा कि भविष्य उद्यमिता तथा स्वरोजगार का है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सेंटर फॉर इनोवेशन, इनक्यूबेशन तथा एंटरप्रेन्योरशिप के तत्वावधान में भविष्य में एमडीयू से नवाचारी उद्यमी तैयार होंगे। कुलपति ने चयनित स्टार्टअप विद्यार्थियों को हार्दिक बधाई दी तथा भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

निदेशक, सीआईआईई प्रो. राहुल ऋषि ने इस स्कीम की विस्तृत जानकारी तथा कार्ययोजना बारे कुलपति को बताया। रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने इस स्टार्टअप पहल के लिए सेंटर को तथा चयनित विद्यार्थियों को बधाई दी। निदेशक आईएचटीएम प्रो. आशीष दहिया ने बताया कि इस फूड ट्रक स्टार्टअप तथा आइसक्रीम एवं फ्रोजन डेजर्ट को कैंपस में फूड पार्क के तहत स्थान दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि फूड ट्रक स्टार्टअप के लिए छात्र साहिल तथा एलुमिनस मंदीप को चयनित किया गया है। वहीं, आइसक्रीम तथा फ्रोजन डिजर्ट के लिए दिग्विजय को चयनित किया गया है। सीआईआईई के तत्वावधान में गत वर्ष स्टार्टअप्स के लिए प्रस्ताव आमंत्रित किए गए थे। पूरी प्रक्रिया उपरांत इन अभ्यर्थियों को चयनित किया गया है। आईएचटीएम की ओर से प्रो. आशीष दहिया तथा प्रो. संदीप मलिक इन स्टार्टअप के मेंटर होंगे। सीआईआईई की ओर से प्रो. राहुल ऋषि मार्गदर्शन प्रदान करेंगे। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने साहिल तथा मंदीप को अनुमति पत्र प्रदान किए। साहिल तथा मंदीप ने विवि प्रशासन का इस स्टार्टअप अनुमति तथा मेंटरशिप के लिए आभार जताया।