वैश्य एजुकेशन सोसायटी के महासचिव राजेन्द्र बंसल सहित उप-प्रधान व कोषाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

वैश्य एजुकेशन सोसायटी के महासचिव राजेन्द्र बंसल सहित उप-प्रधान व कोषाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा
वैश्य एजुकेशन सोसायटी की गवर्निंग बाडी की बुधवार को आयोजित बैठक का दृश्य। सोसायटी के महासचिव राजेन्द्र बंसल।

रोहतक, गिरीश सैनी। वैश्य एजुकेशन सोसायटी की गवर्निंग बाडी की बुधवार को आयोजित बैठक में सोसायटी के महासचिव राजेन्द्र बंसल, उप-प्रधान दीपक जिन्दल व कोषाध्यक्ष डॉ. चन्द्र गर्ग ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया। तीनों पदाधिकारी त्यागपत्र देकर अपने साथ गवर्निंग बाडी के 5 सदस्यों को लेकर बैठक से बाहर चले गए।

वैश्य एजुकेशन सोसायटी के प्रधान नवीन कुमार जैन ने जारी बयान में बताया कि बुधवार को आयोजित गवर्निंग बाडी की विशेष बैठक में सभी 5 पदाधिकारी एवं 15 सदस्य उपस्थित थे। लेकिन बैठक शुरू होने से पहले ही उप-प्रधान, महासचिव व कोषाध्यक्ष ने इस्तीफा दे दिया।

इनके इस्तीफे के बाद सदन में 12 सदस्य उपस्थित थे, इसलिए बैठक का कोरम पूरा होने के कारण बैठक का संचालन किया गया। प्रधान नवीन कुमार जैन ने सदन को तीनों पदाधिकारियों द्वारा सोसायटी कार्यालय पत्र प्राप्ति डायरी संख्या 834, 835 व 836 के तहत अपने पद से त्यागपत्र देने की जानकारी दी और इसे सदन में प्रस्तुत किया। विचार विमर्श के उपरान्त सर्वसम्मति से उपरोक्त तीनों पदाधिकारियों का त्यागपत्र सदन ने मंजूर कर संस्थाओं के सफल संचालन की वैकल्पिक व्यवस्था बनाते हुए महासचिव का कार्यभार सह-सचिव श्याम लाल गर्ग को व कोषाध्यक्ष का कार्यभार प्रधान नवीन कुमार जैन को सौंपा।

बैठक में इस आशय की सूचना सभी प्राचार्यों, बैंकों तथा अन्य सभी संबंधित को भेजने का निर्णय लिया गया। इसके साथ ही कॉलेजियम की बैठक 4 फरवरी 2024 को बुलाए जाने का निर्णय भी लिया गया।