जीजेयू, हिसार ने शुरू किया बीए-एलएलबी ऑनर्स कोर्स

जीजेयू, हिसार ने शुरू किया बीए-एलएलबी ऑनर्स कोर्स

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विवि में अब कानून भी पढ़ाया जाएगा। वर्तमान शैक्षणिक सत्र से गुजवि में बीए-एलएलबी ऑनर्स कोर्स संचालित किया जाएगा। बार काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा गुजवि में ये कोर्स संचालित करने की अनुमति मिल गई है।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने बताया कि इस कोर्स के लिए पहले से आवेदन आमंत्रित किए हुए हैं और भारी संख्या में आवेदन आए हुए भी हैं। गुजवि को बीए-एलएलबी ऑनर्स कोर्स की 60 सीटों के लिए अनुमोदन मिला है।  कुलपति ने बताया कि बीए-एलएलबी कोर्स अत्यंत प्रतिष्ठित व रोजगारपरक कोर्स है। इस कोर्स के प्रति विद्यार्थियों में जबरदस्त रूझान है। विशेषकर हिसार तथा आस-पास के विद्यार्थियों को कानून की पढ़ाई के लिए अब दूर नहीं जाना पड़ेगा। गुजवि में पहले से ही लॉ डिपार्टमेंट की स्थापना कर दी गई है। 

विधि विभाग के डीन प्रो. राजीव कुमार ने बताया कि बीए-एलएलबी ऑनर्स कोर्स के संचालन के लिए पर्याप्त शिक्षक उपलब्ध हैं। इस सप्ताह दाखिला प्रक्रिया का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा तथा दाखिले के बाद शीघ्र ही कक्षाएं शुरू हो जाएंगी। इस कोर्स में दाखिला शैक्षणिक मेरिट के आधार पर होगा। विस्तृत जानकारी के लिए विद्यार्थी विवि वेबसाइट www.gjust.ac.in पर संपर्क कर सकतेहैं।