बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अच्छी शिक्षा देना जरुरीः सांसद अरविंद शर्मा

सांसद ने कांग्रेस पर भी साधा निशाना। 

बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए अच्छी शिक्षा देना जरुरीः सांसद अरविंद शर्मा

रोहतक, गिरीश सैनी। लोकसभा सांसद डॉ अरविंद शर्मा ने कहा कि शिक्षकों के शिक्षादान का लक्ष्य ज्ञान के प्रति समर्पण भाव और निरंतर सीखते रहने की प्रवृत्ति से है। शिक्षण ऐसी प्रक्रिया है जो व्यक्ति को ज्ञान और कौशल प्रदान करती है। वीरवार को सांसद अरविंद शर्मा बतौर मुख्य अतिथि चमारिया रोड़ स्थित ऑर्किड दा इंटरनेशनल स्कूल में कार्यालय का उद्घाटन करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने स्कूल प्रबंधन व शिक्षकों से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि आज के दौर में बच्चों को तकनीकी शिक्षा भी जरुरी है। हमें मस्तिष्क को उसी प्रकार प्रकाशित करना चाहिए कि मानव उर्जा और भौतिक संसाधनों में सामंजस्य स्थापित किया जा सके।

सांसद डॉ. अरविंद शर्मा ने कहा कि बच्चों के लिए शुरूआती शिक्षा बहुत जरूरी है, इससे उनकी नीव मजबूत होती है। उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को बचपन से ही लक्ष्य निर्धारित कर शिक्षा दी जाए तो उन्हें अपनी मंजिल में पहुंचने में बहुत आसान हो जाता है और इसके लिए अभिभावकों के साथ साथ शिक्षकों का भी विशेष योगदान है। सांसद ने कहा कि समाज में अगर एक बच्चा तरक्की करता है तो उसका फायदा समाज के साथ साथ राष्ट्र को भी होता है। राष्ट्र निर्माण के लिए शिक्षित होना बहुत जरूरी है। साथ ही उन्होंने नशे के प्रति भी बच्चों को जागरूक किया और नशे से होने वाले दुष्परिणामों बारे अवगत कराया। इस अवसर पर जिला परिषद चेयरमैन मंजू हुड्डा, पंडित सुरेश शर्मा, रणधीर भारद्वाज, महेंद्र शर्मा, चंद्रभान अत्री, सुनील शर्मा सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि जनता कांग्रेस को नकार चुकी है और कांग्रेस की हकीकत सबको पता है। सांसद ने कहा कि देश व प्रदेश में तीसरी बार भाजपा की ही सरकार बनेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से प्रत्येक वर्ग खुश है। पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नेतृत्व देश और प्रदेश की सरकार हर वर्ग का भला करने की दिशा में अग्रसर हैं। सरकार की कथनी और करनी में कोई अंतर नहीं है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों से मिले सुझावों को ध्यान में रखते हुए विकास कार्यों को मूर्त रूप दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना ही सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।