जीयू और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त डिग्री प्रोग्राम के तहत जल्द शुरू करेंगे एमबीए इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी

जीयू और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय संयुक्त डिग्री प्रोग्राम के तहत जल्द शुरू करेंगे एमबीए इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी

रोहतक, गिरीश सैनी। विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा और रोजगार के अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से गुरुग्राम विश्वविद्यालय और हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के बीच एमबीए इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी का 2 वर्षीय संयुक्त डिग्री प्रोग्राम शुरू करने को लेकर सहमति बनी है।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि जल्द ही इस संयुक्त डिग्री प्रोग्राम को लेकर एमओयू साइन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जीयू में एमबीए इन टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी कोर्स में दाखिला लेने वाले विद्यार्थी केंद्रीय विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश के कैंपस में और केंद्रीय विश्वविद्यालय, हिमाचल प्रदेश के विद्यार्थी गुरुग्राम विश्वविद्यालय परिसर में पढ़ाई कर सकेंगे। इस दो वर्षीय कोर्स को पूरा करने पर विद्यार्थियों को दोनों संस्थानों की एक संयुक्त डिग्री प्रदान की जाएगी।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि दोनों संस्थानों द्वारा मिलकर शुरू किए जाने वाला ये संयुक्त डिग्री प्रोग्राम न केवल विद्यार्थियों के लिए प्लेसमेंट के द्वार खोलेंगे। इसी के चलते हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. एसपी बंसल ने गुरुग्राम विश्वविद्यालय का दौरा किया और संयुक्त डिग्री प्रोग्राम शुरू करने के लिए जीयू के साथ एमओयू करने के लिए सहमति जताई। इस दौरान कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह, डीन एकेडमिक अफेयर्स डॉ सुभाष कुंडू सहित अन् मौजूद रहे।