गुजवि फुटबॉल टीम ने जीती नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप

गुजवि फुटबॉल टीम ने जीती नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप

हिसार, गिरीश सैनी । गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय की फुटबॉल टीम ने नॉर्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए प्रथम स्थान हासिल किया है। यह चैम्पियनशिप हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय शिमला के अंतर्गत वल्लभ राजकीय महाविद्यालय, मंडी में आयोजित की गई।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस उपलब्धि के लिए विजेता टीम को बधाई देते हुए कहा कि गुजवि के खिलाड़ी निरंतर शानदार प्रदर्शन करके विश्वविद्यालय को गौरवान्वित कर रहे हैं। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी इस उपलब्धि के लिए विजेता टीम को बधाई दी है।

खेल निदेशालय के डीन प्रो. दलबीर सिंह ने बताया कि गुजवि की टीम ने पहले महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय, रोहतक की टीम को हराकर ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई किया। इसके बाद लीग मैच में लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय जालंधर को 1-0 से हराया।  दूसरे मैच में गुजवि की टीम का चौ बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी की टीम के साथ ड्रा रहा। गुजवि टीम के गुरु नानक देव विश्वविद्यालय अमृतसर के साथ हुए मुकाबले में टीम ने 2-1 से जीत हासिल की और सर्वाधिक 7 प्वाइंट्स के साथ विजयी रही।     

खेल निदेशक डॉ. एस.बी. लुथरा व सहायक निदेशक मृणालिनी नेहरा ने बताया कि टीम में प्रीति, अंजु, मनीषा, पूनम, नकेता, निशा, किरण, मनीषा, पूनम, कविता, ममता, कुसुम, नेहा, शर्मिला, प्रियंका, पुनित व सुमन रानी शामिल थे। टीम का नेतृत्व फुटबॉल टीम के कोच विनोद कुमार ने किया। ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी फुटबॉल चैम्पियनशिप 7 से 14 जनवरी 2024 तक कोलकाता में होगी।