64वें अंतरराष्ट्रीय माइक्रोबायोलॉजिस्ट वैज्ञानिक सम्मेलन में गुजवि को मिला सर्वश्रेष्ठ यूनिट का अवार्ड

64वें अंतरराष्ट्रीय माइक्रोबायोलॉजिस्ट वैज्ञानिक सम्मेलन में गुजवि को मिला सर्वश्रेष्ठ यूनिट का अवार्ड

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय को 64वें अंतरराष्ट्रीय माइक्रोबायोलॉजिस्ट वैज्ञानिक सम्मेलन में सर्वश्रेष्ठ यूनिट का अवार्ड मिला है। झांसी में आयोजित इस सम्मेलन में गुजवि के बायो एंड नैनो टेक्नोलॉजी विभाग के शोधार्थियों ने विभिन्न गतिविधियों में भाग लिया। प्रो नमिता सिंह के नेतृत्व में इस सम्मेलन में सम्मानित होने वाले शोधार्थियों ने वीरवार को कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई से भेंट की। इस दौरान बायो एंड नैनो टेक्नोलॉजी विभाग चेयरमैन अनिल कुमार भी मौजूद रहे।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि यह गौरवान्वित करने वाली उपलब्धि है उन्होंने बताया कि गुजवि की उपलब्धियों और श्रेष्ठ प्रदर्शन के चलते एसोसिएशन ऑफ माइक्रोबायोलोजिस्ट ने आगामी 65वां सम्मेलन गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में करवाने का फैसला लिया है। इस सम्मेलन की मेजबानी गुजवि के लिए गौरव की बात है। 

इस अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन में मंदीप कुमार व मोनिका के सब्जी के पोस्टर को सर्वश्रेष्ठ पोस्टर घोषित किया गया। ज्योति रानी को युवा वैज्ञानिक अवार्ड से सम्मानित किया गया है। चाहत भाटिया तथा भव्य सोनी को सम्मेलन में स्प्रिंगर नेचर अवार्ड से सम्मानित किया गया। ये सभी शोधार्थी माइक्रोबायोलॉजिस्ट वैज्ञानिक सम्मेलन की सचिव प्रो. नमिता सिंह के निर्देशन में शोध कार्य कर रहे हैं।