जनसेवा का कार्य कर रही है गुजवि की युवा रेडक्रॉस शाखा: कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई

जनसेवा का कार्य कर रही है गुजवि की युवा रेडक्रॉस शाखा: कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि गुजवि की युवा रेडक्रॉस शाखा जनसेवा के कार्यों में लगी है। रेडक्रॉस से सेवा भाव जागृत होता है। जोश से लबरेज युवाओं में सेवा भाव का निहित होना जरूरी है।

गुजवि के युवा रेडक्रॉस के समन्वयक एवं सहायक प्रोफेसर मोहित कुमार के नेतृत्व में स्वयंसेवक सामाजिक कार्य कर रहे हैं। इसी कड़ी में सहायक प्रोफेसर मोहित कुमार को गत दिनों उत्तराखंड के रामनगर में आयोजित तीन दिवसीय राज्य स्तरीय रेडक्रॉस ओरिएंटेशन वर्कशॉप में सम्मानित किया गया। कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई एवं कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने मोहित कुमार को इस उपलब्धि पर बधाई दी। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने कहा कि गुजवि प्रशासन रेडक्रॉस की गतिविधियों में अत्याधिक सक्रिय भागीदारी के लिए प्रतिबद्ध है।

समन्वयक मोहित कुमार ने बताया कि रेडक्रॉस की राज्य शाखा द्वारा रामनगर में आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य अतिथि हरियाणा रेडक्रॉस सोसायटी की अध्यक्ष सुषमा गुप्ता ने उपस्थित प्रोफेसरों को आत्मसमर्पण के लिए प्रेरित किया। उन्होंने रेडक्रॉस का महत्व बताते हुए अंगदान के लिए भी प्रेरित किया। इस कार्यक्रम में करीब 40 प्राध्यापकों ने भाग लिया।