राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देगा हर घर तिरंगा कार्यक्रमः एडीसी वैशाली सिंह

राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देगा हर घर तिरंगा कार्यक्रमः एडीसी वैशाली सिंह

रोहतक, गिरीश सैनी। हर घर तिरंगा मिशन के तहत जिला में लगातार आयोजित किया जा रहे कार्यक्रमों की श्रृंखला में सोमवार को सांपला में अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह (आईएएस) ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया। अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने इस मौके पर कहा कि कार्यक्रम का उद्देश्य भारत के राष्ट्रीय ध्वज के प्रदर्शन के माध्यम से राष्ट्रीय गौरव और एकता को बढ़ावा देना है।

एडीसी वैशाली सिंह ने कहा कि हर घर तिरंगा एक अभियान है। इसकी शुरुआत 2021 में लोगों को तिरंगे को घर लाने और भारत की आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए की गई थी। उन्होंने कहा कि हर घर तिरंगा कार्यक्रम हमें उन महान शहीदों व स्वतंत्रता सेनानियों की याद भी दिलाता है, जिन्होंने इस महान राष्ट्र के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दिया।

 

अतिरिक्त उपायुक्त वैशाली सिंह ने कहा कि हर घर तिरंगा मिशन के तहत समूचे देश में तिरंगा यात्राएं, तिरंगा रेलियां, तिरंगा दौड़ जैसे अनेक देशभक्ति से जुड़े कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। तिरंगा रैली झज्जर फ्लाईओवर से शुरू हुई और सांपला बाजार से होती हुई दीनबंधु सर छोटूराम स्मारक के समीप मॉडल संस्कृति स्कूल में समाप्त हुई। यात्रा में शामिल बड़ी संख्या में स्कूली विद्यार्थियों ने भारत माता की जय व वंदे मातरम के नारे लगाए। इस दौरान सांपला के उपमंडलाधीश सुभाष चंद्र जून, जिला शिक्षा अधिकारी मनजीत मलिक, खंड शिक्षा अधिकारी सुमन हुड्डा, प्राचार्य संदीप नैन सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

 

वहीं, शिक्षा विभाग द्वारा हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत उपायुक्त अजय कुमार के मार्गदर्शन में अलग-अलग गतिविधियां आयोजित की गई। राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय भिवानी रोड में नशा मुक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसी प्रकार हर घर तिरंगा मिशन के तहत तिरंगा यात्रा व नशा मुक्ति हरियाणा रैली भी निकल गई। एक पेड़ मां के नाम मिशन के अंतर्गत विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया गया। विद्यार्थियों ने लगभग 750 पौधे लगाए। इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी मनजीत मलिक, जिला परियोजना अधिकारी रेणु खत्री, सुंदरलाल, स्कूल प्रभारी हरि स्वरूप सहित स्टाफ के अन्य सदस्य मौजूद थे।