संसद सत्र के दौरान भी जारी रहेगा हरियाणा मांगे हिसाब अभियानः दीपेन्द्र हुड्डा

सांसद ने पूछा, हरियाणा बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी क्यों बना?

संसद सत्र के दौरान भी जारी रहेगा हरियाणा मांगे हिसाब अभियानः दीपेन्द्र हुड्डा

रेवाड़ी, गिरीश सैनी। हरियाणा मांगे हिसाब अभियान के तहत रविवार को सातवें दिन सांसद दीपेन्द्र हुड्डा के नेतृत्व में पदयात्रा बावल शहर विधान सभा क्षेत्र में चौ. चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय गेट के सामने से शुरू होकर रेवाड़ी मोड़ मोहल्ला जटवाड़ा, न्यू सब्जी मंडी गेट, शहीद भगत राम चौक, सर छोटूराम चौक, अंबेडकर पार्क तक चली। बावल में सड़कों पर उमड़ी भीड़ को संबोधित करते हुए सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि अगर हिसाब में गड़बड़ नहीं है तो बीजेपी सरकार हिसाब देने से क्यों डर रही है? उन्होंने बताया कि संसद सत्र के दौरान भी हरियाणा मांगे हिसाब अभियान जारी रहेगा।

दीपेन्द्र हुड्डा ने बीजेपी सरकार से सीधा सवाल किया कि वो बताए कि अग्निपथ योजना जैसा घातक सुझाव किसने कहने पर लागू किया? उन्होंने कहा कि फौज में भर्ती होकर जो नौजवान देश की सीमाओं की रक्षा करते थे, वो आज अवैध ढंग से डंकी के रास्ते दूसरे देशों की सीमाओं को पार करने पर मजबूर हैं। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के खिलाफ संसद में मजबूती से लड़ाई लड़ेंगे और इसे खत्म कराकर ही दम लेंगे। दीपेन्द्र हुड्डा ने यात्रा रूट पर शहीद भगतराम, चौ. छोटूराम, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उन्हें नमन किया।

दीपेन्द्र हुड्डा ने बावल शहर की दुर्दशा का सवाल पूछते हुए कहा कि यहां सड़कें टूटी पड़ी हैं, दूषित पेयजल की आपूर्ति से लोग परेशान हैं, जलनिकासी की हालत खराब है। बावल में कांग्रेस सरकार ने आईएमटी बनायी लेकिन 10 साल में यहां कोई नयी इंडस्ट्री आयी हो तो भाजपा सरकार बताए। एम्स निर्माण की हालत सबके सामने है। मनेठी सब-तहसील की बिल्डिंग की रिपेयर तक नहीं करवा पायी भाजपा सरकार। ये सरकार काम चवन्नी का और घोषणा 10 रुपये की करती है। कांग्रेस सरकार ने हरियाणा के 4 शहरों को मेट्रो से जोड़ा, बीजेपी सरकार 10 साल में मेट्रो का एक खंबा भी क्यों नहीं बनवा पाई? उन्होंने आगे कहा कि जब से हरियाणा मांगे हिसाब अभियान शुरू हुआ है, बीजेपी सरकार के इशारे पर ईडी, सीबीआई जैसी सरकारी जांच एजेंसियों ने भी कांग्रेस नेताओं के खिलाफ समानान्तर अभियान शुरु कर दिया है। लेकिन बीजेपी सरकार इस गलतफहमी में न रहे कि कांग्रेस सवाल पूछना बंद कर देगी। प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में लहर है यही कारण है कि सभी के निशाने पर कांग्रेस और उसके नेता हैं। भाजपा सरकार जरुरी मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने के लिये गैर-जरूरी मुद्दे लेकर आती है।

दीपेन्द्र हुड्डा ने प्रदेश में रिकार्ड बेरोजगारी, नशे और पलायन की समस्या का जिक्र करते हुए सवाल किया कि हरियाणा बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरी की राजधानी क्यों बना? बीजेपी सरकार ने प्रदेश में 2 लाख सरकारी पद समाप्त कर दिये और केंद्र सरकार में 30 लाख सरकारी पद खाली पड़े हैं। हरियाणा में जो भर्ती बची उसे अग्निपथ योजना और कौशल निगम के माध्यम से बिना रिजर्वेशन, बिना पेंशन, बिना मेरिट वाली कच्ची नौकरियों में परिवर्तित कर दिया गया। ऐसा करके BJP सरकार ने बैक डोर से एससी, बीसी समाज के अधिकारों को छीनने का काम किया है। हरियाणा में पिछले 5 साल में केवल 10 हजार नौकरी लगी है जिसमें से ज्यादातर नौकरी दूसरे प्रदेशों के लोगों को दी गयी। फौज की पक्की भर्ती खत्म कर दी। अग्निपथ योजना लाकर फौज में भर्ती होकर देश सेवा करने का हरियाणा के नौजवानों का सपना चकनाचूर कर दिया। हरियाणा के युवाओं को भर्ती घोटाले, पेपर लीक, सीईटी में उलझा दिया। बेरोजगारी से हताश युवा नशे और नशे से अपराध के दलदल में फंस रहे हैं। बीजेपी ने लोगों को सुविधा देने की बजाय पोर्टल, आईडी में उलझाकर लाइनों में खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर प्रदेश के युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर दिलाना प्राथमिकता होगी।

पदयात्रा में पूर्व सांसद राजबब्बर, विधायक चिरंजीव राव, राजस्थान विधान सभा के विधायक ललित यादव, पूर्व मंत्री जगदीश यादव, पूर्व विधायक जसवंत बावल, पूर्व सीपीएस अनीता यादव समेत महिला कांग्रेस, यूथ कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई, कांग्रेस के फ्रंटल संगठनों, प्रकोष्ठों के पदाधिकारी पार्टी के स्थानीय वरिष्ठ नेता, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग व कार्यकर्ता मौजूद रहे।