स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने पीजीआई ट्रामा सेंटर का किया औचक निरीक्षण

ट्रामा सेंटर में व्यवस्थाओं में खामी के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्घ कार्रवाई करने के दिए निर्देश।

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने पीजीआई ट्रामा सेंटर का किया औचक निरीक्षण

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने वीरवार को स्थानीय पीजीआईएमएस के ट्रामा सेंटर में व्यवस्थाओं का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने स्वास्थ्य विश्वविद्यालय की कुलपति तथा निदेशक को निर्देश दिए किए वे ट्रामा सेंटर में व्यवस्थाओं में मिली खामियों के जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्घ कार्रवाई कर रिपोर्ट भिजवाएं। 
    
स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने ट्रामा सेंटर के निरीक्षण के दौरान व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि मापदंडों के अनुसार स्ट्रेचर की व्यवस्थाएं करवाई जाए। उन्होंने स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी डॉक्टर या अन्य स्टॉफ का सदस्य मरीज को अटैंड करने में कोताही न करें। यदि कोई डॉक्टर या स्टॉफ सदस्य इस मामले में कोताही बरतेगा तो सरकार द्वारा नियमानुसार सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विश्वविद्यालय द्वारा लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करना सुनिश्चित किया जाए। सरकार का लक्ष्य नागरिकों को उत्तम गुणवत्ता की स्वास्थ्य सुविधाएं देना है। इस दौरान स्वास्थ्य विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ. अनिता सक्सेना, निदेशक एस.एस.लोहचब सहित अन्य स्टॉफ मौजूद रहा। 

स्वास्थ्य मंत्री ने विभिन्न स्थानों पर लोगों से मुलाकात की।
- टीजीटी में चयनित युवती को किया सम्मानित। 
इससे पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. कमल गुप्ता ने शहर में विभिन्न स्थानों पर लोगों से आम जनता से मुलाकात की तथा उनका कुशलक्षेम जाना। उन्होंने सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं एवं नागरिकों को दी जा रही सेवाओं के बारे में आम जनता की राय जानी।

डॉ. कमल गुप्ता ने स्थानीय निवासी नीतू पुत्री सतनारायण को पुष्पगुच्छ भेंटकर सम्मानित किया, जिनका गत दिनों हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जारी टीजीटी भर्ती के परिणाम में चयन हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को बिना पर्ची बिना खर्ची मैरिट के आधार पर रोजगार दिया जा रहा है। सरकार की नीति से युवाओं में शिक्षा के प्रति रूचि बढ़ी है। नीतू का विज्ञान शिक्षक के रूप में चयन हुआ है। उन्होंने पारदर्शी भर्ती प्रक्रिया के लिए प्रदेश सरकार तथा मुख्यमंत्री नायब सिंह का आभार व्यक्त किया। 
        
डॉ. कमल गुप्ता ने शहर के विभिन्न स्थानों पर लोगों से मुलाकात की तथा सरकार की नीतियों व सेवाओं के बारे में लोगों की राय ली। उन्होंने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा नागरिकों के लिए बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं।
        
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि सरकार द्वारा आयुष्मान योजना के साथ-साथ चिरायु हरियाणा के तहत अंत्योदय परिवारों को आयुष्मान कार्ड के अंतर्गत पांच लाख रूपए तक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा दी गई है। इस अवसर पर पूर्व विधायक सरिता नारायण, पूर्व मेयर मनमोहन गोयल, सिविल सर्जन डॉ. अनिल बिरला, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर राजकमल सहगल, सहित अन्य य व्यक्ति मौजूद रहे।