स्पेस सागा इंटर हाउस क्विज में हिमालय सदन ने मारी बाजी

स्पेस सागा इंटर हाउस क्विज में हिमालय सदन ने मारी बाजी

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विवि के यूनिवर्सिटी कैंपस स्कूल में आयोजित स्पेस सागा नामक इंटर हाउस ईवीएस क्विज में कक्षा प्रथम से बारहवीं के विद्यार्थियों ने उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।

महिला विवि की कुलपति प्रो. सुदेश ने आयोजन के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रतियोगिताएं ज्ञानवर्धक होती हैं और विद्यार्थियों को रोचक ढंग से विषय को समझने में सहायक है।

प्रतियोगिता संचालक पूनम राठी व बबीता ने बताया कि इस प्रतियोगिता में चारों सदनों -अरावली, हिमालय, शिवालिक और विंध्या के बीच कड़े मुकाबले में प्रतिभागियों ने कक्षावार राउंड, अंतरिक्ष में प्रथम, एमसीक्यू प्रश्न, प्लेनेट वर्ल्ड, रैपिड फायर राउंड में अपने कौशल का परिचय दिया।

कक्षा प्रथम से पांचवी के जूनियर ग्रुप में हिमालय सदन प्रथम तथा अरावली सदन दूसरे स्थान पर रहा। वहीं, कक्षा छठी से बारहवीं के सीनियर ग्रुप में हिमालय सदन ने प्रथम तथा विंध्या सदन ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। प्राचार्या डॉ. सरोज सिंह ने विजेता विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने विद्यार्थियों को भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिताओं में भाग लेने के लिए प्रेरित किया। /2/9/2024