अंडर 17 सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में हरियाणा की अनमोल खरब ने रचा इतिहास

 ऐतिहासिक उपलब्धि लड़कियों को बैडमिंटन में आने के लिए प्रेरित करेगीः अजय सिंघानिया।

अंडर 17 सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में हरियाणा की अनमोल खरब ने रचा इतिहास

रोहतक, गिरीश सैनी। हैदराबाद में आयोजित सब जूनियर नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप में हरियाणा की उभरती खिलाड़ी अनमोल खरब ने इतिहास रचते हुए अंडर-17 गर्ल्स सिंगल्स मुकाबले में स्वर्ण पदक जीता है। एकतरफा मुकाबले में अनमोल ने बेमिसाल खेल प्रदर्शन करते हुए खिताब अपने नाम किया है।

हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के प्रधान देवेंद्र सिंह (रिटायर्ड आईएएस) तथा बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष व हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन के महासचिव अजय सिंघानिया सहित समस्त वरिष्ठ पदाधिकारियों, बैडमिंटन खेल के दिग्गजों तथा खेल प्रेमियों ने अनमोल खरब को बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने उम्मीद जताई कि अनमोल इसी तरह बेहतरीन खेल प्रदर्शन करते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी देश का नाम ऊंचा करेगी।

सिंघानिया ने बताया कि हैदराबाद में आयोजित इस राष्ट्रीय मुकाबले में अनमोल खरब ने विपक्षी खिलाड़ी को पैर जमाने का कोई मौका नहीं दिया। खिताबी मुकाबले में उनके सामने चुनौती के रूप में आई पंजाब की तन्वी शर्मा दर्शकों के  रोमांचक मैच की उम्मीद के विपरीत कही नहीं ठहरी। एचबीए सचिव ने कहा कि अनमोल की यह ऐतिहासिक उपलब्धि हरियाणा की अन्य लड़कियों को भी बैडमिंटन खेल में आगे आने के लिए प्रेरणादायक सिद्ध होगी।

(19/09/23)