कांग्रेस सरकार में सिर्फ मेरिट पर ही मिलेंगी 2 लाख नौकरियाः पूर्व सीएम हुड्डा

हुड्डा की मौजूदगी में भाजपा महिला मोर्चा की राज्य उपाध्यक्ष नीना राठी ने थामा कांग्रेस का हाथ।

कांग्रेस सरकार में सिर्फ मेरिट पर ही मिलेंगी 2 लाख नौकरियाः पूर्व सीएम हुड्डा

रोहतक, गिरीश सैनी। कांग्रेस सरकार बनने पर सिर्फ मेरिट और पेपर के आधार ही 2 लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। कांग्रेस पेपर लीक और भर्ती माफिया का सफाया करने के लिए प्रतिबद्ध है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का।

रोहतक में रविवार को पत्रकारों से बात करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हार की बौखलाहट में बीजेपी सिर्फ और सिर्फ झूठ का सहारा ले रही है। बेरोजगार युवाओं को बरगलाने के लिए बीजेपी वाले अब 25 हजार नौकरी देने की बात कह रहे हैं। जबकि पूरे 5 साल ये सरकार खुद भर्तियों को लटकाती रही। बीजेपी द्वारा कभी पेपर लीक, कभी सीईटी, कभी सीईटी के सिर्फ 4 गुणा तो कभी सोशियो-इकोनॉमिक अंकों के फेर में युवाओं को उलझाया गया। बीजेपी ने युवाओं को सिर्फ तारीख पर तारीख दी, लेकिन कांग्रेस उन्हें ज्वाइनिंग पर ज्वाइनिंग देगी। पूर्व सीएम ने कहा कि सारी भर्तियां पूरी पारदर्शिता, भर्ती विधान और बिना देरी के तय कैलेंडर के आधार पर होंगी।

इससे पहले भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष नीना राठी व किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष सतपाल राठी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान के नेतृत्व में कांग्रेस का हाथ थामा। हुड्डा और उदयभान ने इन दोनों नेताओं का कांग्रेस में स्वागत किया और पूर्ण मान-सम्मान का भरोसा दिलाया।

हुड्डा ने कहा कि भाजपा खुद अपनी सरकार की नाकामी को स्वीकार कर रही है, इसलिए वो कभी भी अपने साढ़े 9 साल के कार्यकाल और पूर्व मुख्यमंत्री का जिक्र तक नहीं करती। जबकि कांग्रेस विपक्ष में रहते हुए भी अपने कामों के नाम पर वोट मांग रही है। कांग्रेस सरकार ने एक केंद्रीय विवि महेंद्रगढ़ में बनवाया, पूरे प्रदेश में 12 विवि बनवाए, 154 नए पॉलिटेक्निक कॉलेज, 45 सरकारी कॉलेज, 56 नए आईटीआई, 4 नए सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज खोले। 36 आरोही स्कूल, दर्जनों मॉडल व संस्कृति मॉडल स्कूल खोले। मेवात, भिवानी, फरीदाबाद, करनाल, रोहतक, गोहाना समेत 6 नए मेडिकल कॉलेज और 1 नया स्वास्थ्य विवि बनाया। नेशनल कैंसर इंस्टीट्यूट और एम्स-2 बाढ़सा बनवाया। राजीव गांधी एजुकेशन सोसाइटी और बाबा साहेब अंबेडकर के नाम पर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी बनाने के अलावा अनगिनत काम करवाए। बावजूद इसके कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश पर केवल 70 हजार करोड़ रुपए का कर्ज था, लेकिन भाजपा सरकार ने बगैर कोई काम किए ही साढ़े चार लाख करोड़ का कर्ज प्रदेश पर चढ़ा दिया।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ना बीजेपी के पास गिनवाने लायक पूर्व का कोई काम है और ना ही भविष्य का कोई रोडमैप। इसलिए भाजपा ने कांग्रेस की गारंटियों को कॉपी करके अपना घोषणापत्र तैयार किया है। हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस अपनी प्रत्येक घोषणा को पूरा करेगी। बुजुर्गों को 6000 रुपये पेंशन, युवाओं को 2 लाख पक्की नौकरी, कर्मचारियों को ओपीएस, महिलाओं को 2000 रुपये महीना सम्मान राशि जैसे हरेक वादे को अमलीजामा पहनाया जाएगा।

बढ़ते नशे को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा में पहले कोई चिट्टे का नाम तक नहीं जानता था, लेकिन भाजपा के संरक्षण में ऐसा नशा गली-गली तक पहुंच गया है। इस सरकार ने प्रदेश की किसानी और जवानी को बर्बाद करने का काम किया है।