पुष्प प्रदर्शनी में गुजवि के बागवानी विभाग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन प्रथम व सात तृतीय पुरस्कार जीते

पुष्प प्रदर्शनी में गुजवि के बागवानी विभाग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन प्रथम व सात तृतीय पुरस्कार जीते

हिसार, गिरीश सैनी । चौ चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित पुष्प प्रदर्शनी में गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के बागवानी विभाग ने शानदार प्रदर्शन करते हुए विभिन्न वर्गों की प्रतियोगिताओं में तीन प्रथम तथा सात तृतीय पुरस्कार प्राप्त किए हैं।  विभाग के कर्मचारियों ने पुरस्कारों के साथ वीरवार को कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई से भेंट की।

कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने इस उपलब्धि के लिए बागवानी विभाग को बधाई देते हुए कहा कि पुष्प प्रदर्शनी में किया गया यह शानदार प्रदर्शन स्वच्छता व पर्यावरण संरक्षण के प्रति गुजवि की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करता है। कुलसचिव प्रो. विनोद छोकर ने भी इस उपलब्धि के लिए बागवानी विभाग के कार्यों की प्रशंसा की। निर्माण विभाग के प्रोफेसर इंचार्ज प्रो. एच.सी.गर्ग व बागवानी विभाग के निदेशक प्रो. अशोक चौधरी ने भी इस उपलब्धि के लिए बागवानी विभाग को बधाई दी।

कार्यकारी अभियंता रघुबीर सिंह सुंडा ने बताया कि बागवानी विभाग ने इस पुष्प प्रदर्शनी में फ्रेश फ्लावर अरेंजमेंट, ड्राइव फ्लावर अरेंजमेंट व पोटिड फोलियाज प्लांट वर्ग में प्रथम स्थान हासिल किया है। इसके अतिरिक्त ड्राइव फ्लावर अरेंजमेंट, पोटिड गुलदाउदी, पोटिड पाम्स, फ्रेश फ्लावर अरेंजमेंट, ड्राई फ्लावर अरेंजमेंट, पोटिड पाम व फ्रेश फ्लावर अरेंजमेंट वर्ग में तृतीय स्थान हासिल किया है। इस दौरान कुलपति के ओएसडी संजय सिंह, विभाग के सलाहकार लेंडस्केप पाला राम व माली मौजूद रहे।