टी-20 मैच में एमडीयू एम्प्लॉयज टीम ने एचएयू एम्प्लॉयज टीम को 24 रनों से हराया

शानदार शतकीय पारी खेल कर नरेन्द्र शीलक बने मैन ऑफ द मैच।

टी-20 मैच में एमडीयू एम्प्लॉयज टीम ने एचएयू एम्प्लॉयज टीम को 24 रनों से हराया

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लॉयज क्रिकेट टीम तथा हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय, हिसार की एम्प्लॉयज क्रिकेट टीम के बीच रविवार को टी-20 क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।

एमडीयू के सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इस टी-20 क्रिकेट मैच में एमडीयू एम्प्लॉयज की टीम ने एचएयू, हिसार एम्प्लॉयज क्रिकेट टीम को 24 रनों से हराया। एमडीयू के नरेन्द्र शीलक शानदार शतकीय पारी खेलकर मैन ऑफ द मैच बने। कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने टीम को इस जीत पर बधाई दी और भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। गणित विभाग के प्रोफेसर डॉ. राजीव कुमार ने भी टीम के प्रदर्शन की सराहना करते हुए सभी खिलाडिय़ों का हौसला बढ़ाया।

एमडीयू एम्पलॉयज टीम के कप्तान डॉ. विपिन सैनी ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू की तरफ से स्टार ओपनर नरेन्द्र शीलक ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 60 गेंदों में 107 रन बनाए। नरेन्द्र शीलक ने अपनी ताबड़तोड़ पारी में 8 छक्के और चार चौके लगाए। इसके अलावा गौरव दूरेजा की 26 रनों की पारी की बदौलत एमडीयू की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाए। एचएयू की तरफ से गेंदबाजी में श्याम शर्मा ने तीन विकेट, नवदीप कैरो ने दो विकेट तथा प्रीतम बब्बर ने एक विकेट प्राप्त किया।

167 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एचएयू, हिसार टीम की शुरुआत खराब रही। पहले ओवर की तीसरी गेंद पर ही एमडीयू के गेंदबाज पंकज नैन ने ओपनर बल्लेबाज डॉ. विनय अहलावत को बोल्ड करते हुए एचएयू की टीम पर दबाव बनाना प्रारंभ किया। जिसके बाद एमडीयू के गेंदबाज नरेन्द्र शीलक, सुनील कुमार तथा प्रवीन कुमार ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए एक-एक विकेट प्राप्त किया। एमडीयू के गौरव दूरेजा व महिपाल फोगाट ने शानदार रन आउट किए। इसके अलावा ऋषि सैनी, कप्तान डॉ. विपिन सैनी, राजकुमार, राजेश पंवार ने भी कसी हुई गेंदबाजी की। एचएयू की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर केवल 142 रन ही बना सकी। एमडीयू के खिलाड़ी दीपक कुमार, आनंद प्रजापती, पवन तथा डॉ. सुखबीर हुड्डा ने भी टीम की जीत में अहम योगदान दिया।