जीयू के नए कैंपस में कॉमर्स एंड मैनेजमेंट कोर्स का हवन यज्ञ के साथ शुभारम्भ

जीयू के नए कैंपस में कॉमर्स एंड मैनेजमेंट कोर्स का हवन यज्ञ के साथ शुभारम्भ

गुरुग्राम, गिरीश सैनी। मकर संक्रांति के अवसर पर सोमवार को गुरुग्राम यूनिवर्सिटी के सेक्टर 87, गांव कांकरौला में 46 एकड़ में निर्माणाधीन नए कैंपस में फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड मैनेजमेंट की कक्षाओं के संचालन का शुभारम्भ किया गया। हवन यज्ञ के साथ जीयू के नए परिसर में  दोनों विभागों की कक्षाओं का संचालन शुरू हुआ। इस मौके पर कुलपति प्रो. दिनेश कुमार व कुलसचिव डॉ. राजीव कुमार सिंह सहित जीयू के वरिष्ठ अधिकारी व प्राध्यापक उपस्थित रहे।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि नए कैंपस में बनाए गए 14 कमरों में दोनों विभागों की कक्षाओं का संचालन किया जाएगा। इन दोनों विभागों के 670 विद्यार्थी अब नए भवन में अध्ययन करेंगे। उन्होंने बताया कि नए कैंपस में विद्यार्थियों के लिए कंप्यूटर लैब, कैंटीन, पार्किंग, लाइब्रेरी आदि की सुविधाएं भी उपलब्ध हैं।

कुलपति ने बताया कि दो बसों के अप्रूवल के लिए सरकार से आग्रह किया गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि निकट भविष्य में विद्यार्थियों को बस सुविधा का लाभ मिलेगा। इस दौरान आसपास के क्षेत्र के प्रबुद्धजनों को विवि प्रशासन का सहयोग देने के लिए सम्मानित किया गया।

कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने बताया कि गणपति के आकार में बन रहे नए भवन का अनुमानित बजट लगभग 2000 करोड़ रूपये है। प्रशासनिक ब्लॉक एवं अकादमिक ब्लॉक का निर्माण कार्य तेज गति से जारी है। नए शैक्षणिक सत्र से कुछ और कोर्स की कक्षाएं नए भवन में शुरू हो जाएंगी।