दोआबा कालेज में डीसीजे डिलाईट- नए स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर का उद्घाटन

दोआबा कालेज में डीसीजे डिलाईट- नए स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर का उद्घाटन
दोआबा कालेज में डीसीजे डिलाईट की स्थापना करते चन्द्र मोहन, ध्रुव मित्तल, कामना राज अग्रवाल,  प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी व विद्यार्थी ।

जालन्धर, 27 जुलाई, 2024: प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोआबा कालेज के प्रांगण में कालेज के पूर्व नामवर विद्यार्थी लॉर्ड स्वराज पॉल की पत्नी स्वर्गीय लेडी अरूणा पॉल की याद को समर्पित डीसीजे डिलाईट - नए स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर का उद्घाटन के समारोह का आयोजन किया गया । इसमें चन्द्र मोहन-प्रधान आर्य शिक्षा मण्डल एवं कालेज प्रबन्धकीय समीति बतौर मुख्य मेहमान, लॉर्ड स्वराज पॉल (ऑनलाईन रूप में) उपस्थित हुए जिनका हार्दिक अभिनन्दन प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी, प्राध्यापकों और विद्यार्थियों ने किया । चन्द्र मोहन, प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी व गणमान्यों ने डीसीजे डिलाईट -नए स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर का विधिवत रूप से उद्घाटन किया तथा लॉर्ड स्वराज पॉल तथा लेडी अरूणा पॉल की तस्वीर का अनावरण भी किया ।

चन्द्र मोहन ने कहा कि कालेज के नामवर विद्यार्थी लॉर्ड स्वराज पॉल सदैव ही दोआबा कालेज की उन्नति एवं उत्थान के बारे में साकारात्मक सोच रखते हैं तथा वह उनके इस सहयोग के लिये धन्यवादी हैं । उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए कालेज में डीसीजे डीलाईट जैसी बढ़िया स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर होना चाहिए जहाँ पर विद्यार्थी आपस में सार्थक विचारों का आदान-प्रदान व आपसी विचार-विमर्श करके अपनी शख्सीयत का सामूहिक विकास कर सके।   

अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रि. डॉ. प्रदीप भण्डारी ने चन्द्र मोहन का कालेज की उन्नति के लिये समय-समय पर प्रेरित करना एवं बढ़िया नेर्तत्व प्रदान करने के लिये धन्यवाद किया। डॉ. भण्डारी ने कहा कि उपरोक्त डीसीजे डिलाईट की स्थापना हेतु कालेज के सुप्रसिद्ध पूर्व विद्यार्थी लॉर्ड स्वराज पॉल ने 20 लाख रूपये की अनुदान राशि दी जिसकी वजह से विद्यार्थियों के लिये यह बढ़िया सैंटर स्थापित किया जा सका है । डॉ. भण्डारी ने कहा कि लॉर्ड स्वराज पॉल के इस अस्मरणीय सहयोग के लिये समस्त दोआबा परिवार आभारी है ।

कामना राज अग्रवाल ने लॉर्ड स्वराज पॉल के जीवन व उनके कड़ी मेहनत कर विश्व में नाम कमाने की उपलब्धि पर प्रकाश डाला तथा यह आशा व्यक्त की कि आने वाले समय में डीसीजे डिलाईट- स्टूडैंट रिक्रिएशन सैंटर विद्यार्थियों में आपसी साकारात्मक नैटवर्किंग का बढ़िया केन्द्र साबित होगा । कालेज के विद्यार्थियों तेजस व सूजल ने गीत पेश किया ।

ध्रुव मित्तल-कोषाध्यक्ष, कामना राज अग्रवाल, अरूण मित्तल, डॉ. सतपाल गुप्ता बतौर विशेष मेहमान उपस्थित रहे ।

इस मौके पर डॉ. सुरेश मागो को डीसीजे डिलाईट के लिये कर्मठता से कार्य करने के लिए सम्मानित किया गया ।  छात्रा ईशिता द्वारा वोट ऑफ थैंक्स दिया गया ।