पैदल यात्रा के माध्यम से हर गांव तक पहुंचाई जाएगी जनकल्याण योजनाओं की जानकारीः कर्मवीर सैनी

पैदल यात्रा के माध्यम से हर गांव तक पहुंचाई जाएगी जनकल्याण योजनाओं की जानकारीः कर्मवीर सैनी

21 से 25 जुलाई तक सफीदों विधानसभा के हर गांव में जाएगी भाजपा की पैदल यात्रा।

जींद, गिरीश सैनी। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता एवं कॉन्फेड चेयरमैन कर्मवीर सैनी ने कहा कि सफीदों विधानसभा क्षेत्र के हर गांव में पैदल यात्रा के माध्यम से लोगों को प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों की जानकारी दी जाएगी। 21 जुलाई से पैदल यात्रा गांव डिडवाड़ा से शुरू होकर 25 जुलाई को मुआना गांव में संपन्न होगी। यात्रा के समापन अवसर पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली एक जनसभा को संबोधित करेंगे।

शुक्रवार को स्थानीय पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कर्मवीर सैनी ने कहा कि प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के जीवन स्तर को ऊंचा उठाने के लिए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने अनेक योजनाएं शुरू की हैं। हरियाणा सरकार ने बीसी-बी को पंचायत व नगर निकाय चुनाव में पांच प्रतिशत आरक्षण दिया है। इसके अलावा बीसी-ए को पहले ही आठ प्रतिशत आरक्षण दिया जा चुका है। क्रीमीलेयर की आय छह लाख से बढ़ाकर आठ लाख रुपये की गई है, जिसमें कृषि व नौकरी से होने वाली आय नहीं जोड़ी जाएगी। इससे प्रदेश के लाखों लोगों, खासकर पिछड़ा वर्ग को काफी लाभ होगा। पिछड़ा वर्ग को नौकरियों में आरक्षण 15 प्रतिशत से बढ़ाकर 27 प्रतिशत किया है। वहीं किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भावांतर योजना, प्रधानमंत्री फसल बीमा जैसी योजनाएं चलाई जा रही हैं।

कर्मवीर सैनी ने कहा कि सरकार हर वर्ग के लिए काम करते हुए सेवा भाव से राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि सफीदों विधानसभा क्षेत्र में 21 से 15 जुलाई तक पैदल यात्रा निकाली जाएगी जो 21 जुलाई को डिडवाड़ा गांव से सुबह आठ बजे हवन-यज्ञ के साथ शुरू होगी। यात्रा समापन के मौके पर मुआना गांव में 25 जुलाई को एक जनसभा आयोजित की जाएगी, जिसमें भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली बतौर मुख्यातिथि शिरकत करेंगे। पत्रकार वार्ता के दौरान जगदीश कश्यप, कर्मपाल ढुल, पूर्व पार्षद विनोद सैनी, हरेंद्र सैनी, राजा जलालपुर खुर्द आदि मौजूद रहे।