आईएचटीएम में अंतरराष्ट्रीय शेफ दिवस मनाया

कार्यशाला में वियतनामी कॉफी और पास्ता बनाने का लाइव प्रदर्शन।

आईएचटीएम में अंतरराष्ट्रीय शेफ दिवस मनाया
Source: IANS

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) में शनिवार को अंतरराष्ट्रीय शेफ दिवस मनाया गया।

 

डेफेटेरिया में आयोजित इस कार्यक्रम में आईएचटीएम प्राध्यापक प्रो. संदीप मलिक ने अंतर्राष्ट्रीय शेफ दिवस के महत्व पर एक ज्ञानवर्धक परिचय दिया। प्रो. आनंद के. सिंह ने वैश्विक आतिथ्य परिदृश्य में शेफ की उभरती भूमिका पर प्रकाश डाला। स्थानीय अनुराग कैफे के संचालक शेफ अनुराग ने बतौर मुख्य अतिथि, अपने संबोधन में होटल, आतिथ्य और पाक कला क्षेत्र में सफल होने के लिए व्यापार से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने सेवा क्षेत्र में सकारात्मक दृष्टिकोण की भूमिका पर जोर दिया।

 

आईएचटीएम के निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने पाक कला उत्कृष्टता को बढ़ावा देने के लिए संस्थान की प्रतिबद्धता और उद्योग जगत के साथ सहयोग के माध्यम से विद्यार्थियों को व्यावहारिक शिक्षण अनुभव प्रदान करने पर इसके बढ़ते फोकस के बारे में बात की।

 

इस दौरान नेस्ले इंडिया के शेफ द्वारा आयोजित कार्यशाला में वियतनामी कॉफी और पास्ता बनाने का लाइव प्रदर्शन किया गया, जिससे विद्यार्थियों को विशेषज्ञ शेफ के साथ जुड़ने और अंतरराष्ट्रीय पाक कला तकनीकों के बारे में जानने का अनूठा अवसर मिला। डॉ. गौरव त्यागी ने आभार जताया।