दोआबा कॉलेज में इंटरवियू टैक्नीकस सर्टीफिकेट कोर्स आयोजित

दोआबा कॉलेज के पर्सनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर द्वारा एनसीसी के कैडे्टस के लिए 30 दिनों का इंटरवियू टैक्नीसकस एैडऑन सर्टीफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया। 

दोआबा कॉलेज में इंटरवियू टैक्नीकस सर्टीफिकेट कोर्स आयोजित
दोआबा कॉलेज में एनसीसी कैडे्टस को संबोधन करते हुए प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी, प्रो. संदीप चाहल और प्रो. राहुल भारद्ववाज।

जालन्धर, 13 अप्रैल, 2023: दोआबा कॉलेज के पर्सनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर द्वारा एनसीसी के कैडे्टस के लिए 30 दिनों का इंटरवियू टैक्नीसकस एैडऑन सर्टीफिकेट कोर्स का आयोजन किया गया। 

प्रिं. डा. प्रदीप भंडारी ने कहा कि आज के कम्पीटीशन के दौर में कॉलेज में सिर्फ डिगरी से बढ़ कर विद्यार्थियों को कम्पीटीशनस की तैयारी की और साफ्ट स्किलस बेहतर बनाने की जरूरत है इसके लिए ही कालेज में डीसीजे प्रसनेलिटी डिवैल्पमेंट सैंटर के द्वारा सीडीएस, सैंन्ट्रल पुलिस आरगेनाईजेशनस, बैंकिंग एवं इन्कम टैक्स और बीएसएफ इत्यादि के विभिन्न इंटरव्यू•ा एवं लिखित परीक्षा की तैयारी इस सैंटर द्वारा विद्यार्थियों को करवाई जाती है ताकि वह इसमें उत्तीर्ण हो सकें। 

सैंटर के कोर्डिनेटर प्रो. संदीप चाहल ने एनसीसी के 20 कैडेटस के पहले बैच को वर्ड एसोसिएशन टेस्ट में पोजिटिव व नेगटिव वर्डस पर सकारात्मक सेन्टेंस बनाने, पिक्चर स्टोरी राईटिंग टेस्ट के तहत सकारात्मक कहानी लेखन की विधियां, सिचुएशन रिएक्शन टेस्ट के अंर्तगत एक लाईन में सकारात्मक लिखित रिएक्शन, ग्रुप डिस्कशन द्वारा ऑफिसर लाईक क्वालीटी•ा की दरशाने की कला की सिखलाई दी। लैफ्टिनेंट प्रो. राहुल भाद्ववाज ने मेंटल एबिलिटी तथा प्रेक्टिकल ट्रेनिंग के अंर्तगत विभिन्न आब्सटेकलस, हाल्फ ग्रुप टास्क, फुल ग्रुप टास्क व कमांड टास्क आदि की सिखलाई दी।