वीर सैनिकों के बलिदान के कारण ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहेः ले. कर्नल अनिल

कारगिल विजय दिवस समारोह में वीर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

वीर सैनिकों के बलिदान के कारण ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहेः ले. कर्नल अनिल

गोहाना, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय के छात्र कल्याण विभाग द्वारा शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस समारोह का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि महिला विश्वविद्यालय की कार्यवाहक कुलसचिव प्रो श्वेता सिंह ने शिरकत की। मुख्य वक्ता के रूप में निदेशक जनसंपर्क ले. कर्नल (डॉ) अनिल बल्हारा उपस्थित रहे।

मुख्य अतिथि प्रो श्वेता सिंह ने कारगिल युद्ध के वीर शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि यह दिन हमें मातृभूमि पर प्राणों की आहुति देने वाले वीर सपूतों की याद दिलाता है। उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा बॉर्डर पर खड़े वीर सैनिकों के अलावा हम आम नागरिकों की भी जिम्मेदारी है। वीर शहीदों के जीवन से प्रेरणा लेने की बात कहते हुए उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि वे सोशल मीडिया की आभासी दुनिया से बाहर निकल कर अपने दिल में देश प्रेम की भावना जागृत करें और गलत चीजों को सहन न करने का संकल्प लें। प्रो श्वेता सिंह ने कहा कि हर व्यक्ति को राष्ट्र प्रथम की भावना के साथ राष्ट्र निर्माण में अपना योगदान देना चाहिए।

मुख्य वक्ता ले. कर्नल (डॉ) अनिल बल्हारा ने अपने प्रभावशाली संबोधन में कहा कि कारगिल युद्ध में हमारे वीर सैनिकों ने अपने शौर्य और पराक्रम का जो परिचय दिया, वह अद्भुत व अविस्मरणीय है। उनके बलिदान के कारण ही आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन जरूरी है, ताकि हमारी युवा पीढ़ी देश के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले वीर सैनिकों के बलिदान और वीरता की गाथा को जान सके और उनका सम्मान कर सके। उन्होंने छात्राओं को सैन्य सेवाओं में जाने के लिए भी प्रेरित किया।

इस कार्यक्रम की कोऑर्डिनेटर डॉ कृतिका ने बताया कि इस अवसर पर छात्राओं को कारगिल युद्ध में भारतीय सेना के अदम्य साहस की जानकारी देने वाली एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म भी दिखाई गई। कार्यक्रम में वीर शहीदों की स्मृति में दो मिनट का मौन रखा गया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ। इस दौरान विभिन्न विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक, गैर शिक्षक कर्मचारी एवं छात्राएं मौजूद रही।