पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान के साथ दिल से जुड़ेः कुलपति प्रो सुदेश

कहा, राष्ट्र ध्वज एक भारत-श्रेष्ठ भारत का प्रतीक।

पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए एक पेड़ मां के नाम अभियान के साथ दिल से जुड़ेः कुलपति प्रो सुदेश

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा प्रारंभ किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत भगत फूल सिंह महिला विवि में कुलपति प्रो सुदेश ने पौधारोपण अभियान का शुभारंभ किया।

कुलपति प्रो सुदेश ने कहा कि हम सभी को पर्यावरण की बेहतरी के लिए पौधारोपण अभियान के साथ दिल से जुड़ना होगा। उन्होंने वर्तमान दौर में पेश आ रही पर्यावरणीय चुनौतियां के दृष्टिगत पौधारोपण को समय की जरूरत बताया। कुलपति ने छात्राओं को कम से कम एक पौधा अवश्य लगाने तथा उसकी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया। 

कार्यवाहक कुलसचिव प्रो श्वेता सिंह ने कहा कि यह पौधारोपण अभियान महिला विवि के संबद्ध महाविद्यालयों में भी चलाया जाएगा। इस दौरान कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के पूर्व रजिस्ट्रार प्रो हवा सिंह, बहन कमला देवी, चीफ वार्डन डॉ सुमन दलाल, निदेशक जनसंपर्क ले. कर्नल (डॉ) अनिल बल्हारा सहित विश्वविद्यालय समुदाय के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

बॉक्स-

वहीं देशभक्ति की भावना जागृत करने और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से चलाए जा रहे हर घर तिरंगा अभियान के तहत कुलपति प्रो सुदेश ने विवि के शैक्षणिक खंड-1 से तिरंगा यात्रा को रवाना किया। उन्होंने राष्ट्र ध्वज को एक भारत, श्रेष्ठ भारत का प्रतीक बताया। तिरंगा यात्रा के दौरान छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। इस दौरान कार्यवाहक कुलसचिव प्रो श्वेता सिंह, चीफ वार्डन डॉ सुमन दलाल सहित विभिन्न विभागाध्यक्ष, प्राध्यापक एवं छात्राएं मौजूद रही।