प्रदेश के पत्रकारों ने किया मप्र सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में की गई घोषणाओं का स्वागत

प्रदेश के पत्रकारों ने किया मप्र सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में की गई घोषणाओं का स्वागत

रोहतक, गिरीश सैनी। हरियाणा गवर्नमेंट पेंशनर्स पत्रकार संघ ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा पत्रकारों के हित में की गई घोषणाओं का स्वागत करते हुए देश के अन्य राज्यों की सरकारों से भी आह्वान किया है कि वे भी पत्रकारों के लिए इस प्रकार की कल्याणकारी योजनाओं को लागू करें।

संघ के संयोजक एवं वरिष्ठ पत्रकार बी. के. दिवाकर ने मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 65 वर्ष से अधिक आयु वाले पत्रकारों और उनकी पत्नी के बीमा का पूरा प्रीमियम तथा पत्रकारों की सामान्य बीमारियों के उपचार के लिए आर्थिक सहायता राशि 20 हज़ार से बढ़ा कर 40 हज़ार रुपये किए जाने का स्वागत किया है। संघ के सदस्य नवीन मल्होत्रा ने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पत्रकार सम्मान निधि की राशि 10000 से बढ़ा कर 20000 रूपये किये जाने का स्वागत किया है। सम्मान निधि प्राप्त पत्रकारों के निधन पर उनकी पत्नी को आठ लाख रूपए की एकमुश्त आर्थिक सहायता राशि की घोषणा को संघ के वरिष्ठ सदस्य गौतम देव शर्मा ने सराहा।

हिसार से वरिष्ठ पत्रकार देवेंद्र उप्पल, भिवानी से वरिष्ठ पत्रकार श्रीभगवान वशिष्ठ, रोहतक से वरिष्ठ पत्रकार सोमनाथ शर्मा, कुरुक्षेत्र से वरिष्ठ पत्रकार विजय सभरवाल सहित आर. आर. शैली, गुरुग्राम से पवन बंसल, सिरसा से इंदरमोहन, डबवाली से फतेह सिंह आजाद, जीरकपुर से अश्वनी कुमार आनंद, फरीदाबाद से सुभाष शर्मा, ऐलनाबाद से एम.पी. भार्गव, असंध से गुरनाम सिंह रामगढ़िया, फतेहाबाद से जगदीश रावी ने भी इन घोषणाओं को पत्रकार हितैषी बताया है। पत्रकारों ने अधिमान्य पत्रकारों को आवास ऋण ब्याज अनुदान योजना में अधिकतम ऋण राशि 25 लाख से बढ़ा कर 30 लाख किए जाने, अधिमान्य पत्रकारों के बच्चों की शिक्षा के लिए बैंक लोन पर पांच प्रतिशत ब्याज अनुदान 5 साल के लिए भरने, छोटे शहरों और कस्बों के पत्रकारों को भोपाल में डिजिटल तकनीक प्रशिक्षण दिलाए जाने का पुरजोर स्वागत किया है।