जनता को लाइन में लगा दो लोगों को सौंपी देश की संपत्ति: पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा

भाजपाइयों के झांसे में मत आइयो: पूर्व मंत्री किरण

जनता को लाइन में लगा दो लोगों को सौंपी देश की संपत्ति: पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा

नारनौल, गिरीश सैनी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार ने देश की जनता को लाइनों में खड़ा होने के लिए मजबूर कर दिया और इसकी आड़ में देश की संपत्तियों को दो लोगों के हाथों में सौंप दिया। युवाओं का सेना में जाकर देशसेवा करने के सपने को चकनाचूर कर दिया। महंगाई, बेरोजगारी व जुमले ही इनकी देन हैं, इसलिए अब भाजपा को भारतीय जुमला पार्टी कहने से कोई गुरेज नहीं होना चाहिए।

वे शनिवार को कांग्रेस संदेश यात्रा के भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में पहुंचने के बाद महेंद्रगढ़ जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित स्वागत समारोह व जनसभाओं में बोल रही थी। कुमारी सैलजा ने कहा कि यह यात्रा समय की पुकार है। नौजवानों को रोजगार मिलना चाहिए, बहनों को महंगाई से निजात चाहिए। यह कांग्रेस ही दिला सकती है। आज हरियाणा बेरोजगारी में नंबर वन है। नौकरियां बिक रही हैं, इसलिए आपकी नौकरियों में हिस्सेदारी घट गई है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी अपनी पदयात्रा के बाद एक बार फिर जनता के बीच यात्रा कर रहे हैं। वे दलित, किसान, मजदूर, पिछड़ों को गले लगाने वाले देश के एकमात्र नेता हैं। सिर्फ कांग्रेस ही ऐसी पार्टी है जो साधारण कार्यकर्ता को शिखर तक पहुंचा देती है। इसका उदाहरण राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे हैं, जो ब्लॉक अध्यक्ष से पार्टी की सबसे बड़ी कुर्सी तक पहुंचे हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि कांग्रेस ही एकमात्र ऐसी पार्टी है, जो हर वर्ग का साथ देती है। देश-प्रदेश की सरकार झूठ पर आधारित हैं, जुमलों पर टिकी हुई हैं। किसान खाद लेने जाएं तो उसे खाद की जगह लाठियां मिलती हैं। कड़ी मेहनत से तैयार फसल को बेचने जाए तो उसकी खरीद नहीं की जाती। आपके परिवार के बच्चों के लिए फौज के रास्ते भी बंद कर दिए हैं। अग्निवीर के नाम पर युवाओं से जो धोखा किया है, उसे कोई भी भुला नहीं सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा धर्म व जाति के नाम पर लोगों को लड़वाती है, ताकि फिर ध्रुवीकरण कर वोट हासिल कर सके। इनकी केंद्र व प्रदेश सरकार साल 2014 से ही जनता को लाइन में लगाने में लगी हुई है। नोटबंदी, पीपीपी, प्रॉपर्टी आईडी, किसान क्रेडिट कार्ड आदि के नाम पर हर जगह भूखे-प्यासे लोगों को लाइन में लगने को मजबूर कर दिया। लोग इन लाइनों में अच्छे दिन की आस में लगे रहे, जबकि देश की संपदा और संपत्ति दो पूंजीपतियों के हाथों में सौंप दी। मौजूद जनसमूह का आह्वान करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि इस बार कांग्रेस का साथ दें, तो आने वाला समय न्याय का समय होगा, 36 बिरादरी का समय होगा, आपका सभी का होगा। कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की कार्यकारी अध्यक्ष श्रुति चौधरी व राम किशन गुर्जर, नारायणगढ़ से विधायक शैली चौधरी, साढ़ौरा से विधायक रेणु बाला, कालका से विधायक प्रदीप चौधरी, यात्रा के संयोजक डॉ अजय चौधरी सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

पूर्व मंत्री किरण चौधरी ने कहा कि 10 साल से देश-प्रदेश की सरकार में बैठे भाजपाई जनता से झूठे वायदे करते आ रहे हैं। चुनाव के समय झांसा देने की कोशिश करते हैं। उनके झूठे वायदों व नौटंकी में इस बार मत फंसना। क्योंकि, 10 साल में बच्चा जवान बन जाता है, जवान बुढ़ापे की ओर चला जाता है। आप सब इनको 10 साल से भुगत रहे हो, चुनाव के समय ये फिर नौटंकी करेंगे, तो इनके झांसे में मत आना। 

इस मौके पर श्रुति चौधरी ने कहा कि इस बार आर-पार की लड़ाई की तैयारी कर लो। इस बार झुमले बाजों को आइना दिखा देना।।आज बहन कुमारी शैलजा खुद आशीर्वाद देने आई है। आप भी अपना आशीर्वाद देकर इस लोकसभा सीट को राहुल गांधी की झोली में डाल दो। फिर से अपने क्षेत्र को विकास की पटरी पर ले आएंगे।

भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस संदेश यात्रा के दौरान कुमारी सैलजा ने पूर्व मुख्यमंत्री चौ बंसीलाल को याद करते हुए कहा कि उन्होंने हरियाणा को एक नई पहचान दी। बाद में आखिरी सांस तक सुरेंद्र सिंह ने भी इसी क्रम को आगे बढ़ाया।

महेंद्रगढ़ जिले के राई मिल्कपुर गांव से शुरू हुई यात्रा में शामिल लोगों का जोरदार स्वागत किया गया। इसके बाद नांगल चौधरी में रोड शो निकाला गया। नांगल दर्गू में सार्वजनिक बैठक हुई, जबकि निजामपुर चौक, जौराशी, मेहता चौक पर यात्रा का स्वागत किया गया। गांधी कॉलोनी, किला रोड, गर्ल्स कॉलेज, सिविल अस्पताल, पुलिस लाइन के आगे से रोड शो निकाला गया। महावीर चौक पर जनसभा के बाद हुडीना रामपुरा, नांगल सिरोही, राव तुलाराम चौक पर यात्रा का भव्य स्वागत हुआ। महेंद्रगढ़ बाजार में रोड शो निकालने के बाद माजरा चुंगी, कनीना मोड़ पर स्वागत समारोह आयोजित किया गया। अटेली में सार्वजनिक बैठक हुई, जबकि नया बस स्टैंड चौक पर जोरदार स्वागत किया गया। देर रात यात्रा नारनौल पहुंच गई।