दंगा निरोधक व कानून व्यवस्था से निपटने के लिए लॉ एंड आर्डर कम्पनी ने किया अभ्यास

दंगा निरोधक व कानून व्यवस्था से निपटने के लिए लॉ एंड आर्डर कम्पनी ने किया अभ्यास

रोहतक, गिरीश सैनी। पुलिस लाईन रोहतक में सोमवार को साप्ताहिक परेड का आयोजन किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने परेड की सलामी ली तथा पुलिस अधिकारियों व जवानों को दिशा-निर्देश जारी किए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रोहतक मेधा भूषण, डीएसपी विरेन्द्र व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। परेड में जिला के सभी प्रभारी थाना/चौकी, पुलिस कार्यालय ऑफिस व जिला में तैनात सभी जवानों ने हिस्सा लिया।

पुलिस अधीक्षक हिमांशु गर्ग ने बताया कि रोहतक पुलिस द्वारा कानून व्यवस्था की विकट परिस्थिति से निपटने के लिए लॉ एंड आर्डर कम्पनी को पुलिस लाईन में अभ्यास कराया गया। लॉ एंड आर्डर कम्पनी उप पुलिस अधीक्षक विरेन्द्र के नेतृत्व में काम करेगी। जिसमें एक निरीक्षक रैंक का अधिकारी व अन्य जवान मौजूद होगे। लॉ एंड ऑर्डर कम्पनी के लिये विशेष रूप से चलाए गए अभ्यास कार्यक्रम के तहत कम्पनी को अभ्यास कराया गया। अभ्यास के दौरान जवानों को कानून व्यवस्था स्थिति के दौरान दंगा निरोधक उपकरण चलाने के साथ व्यवहार बारे में जरूरी जानकारी दी गई। जवानों को दंगा निरोधक उपकरणों का अभ्यास कराया गया। साथ ही दंगा निरोधक उपकरणों के रख-रखाव बारे भी बताया गया।

उन्होंने कहा कि जिला पुलिस हर प्रकार की विषम स्थिति से निपटने के लिए तैयार है। कानून व्यवस्था की स्थिति को खराब करने वाले लोगों के खिलाफ तुरंत नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। पुलिस अधीक्षक द्वारा परेड के बाद अर्दली रूम लगाया गया जिसमें जवानों की समस्याओं को सुना गया तथा मौके पर संभव हल किया गया।