आंखों की देखभाल के प्रति दूसरों को भी जागरूक करें: कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई 

गुजवि में आयोजित शिविर में 225 लोगों की नेत्र जांच हुई। 

आंखों की देखभाल के प्रति दूसरों को भी जागरूक करें: कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई 

हिसार, गिरीश सैनी। गुरु जम्भेश्वर विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा है कि संसार का सौंदर्य देखने के लिए आंखों का स्वस्थ होना आवश्यक है। आंखों की देखभाल के प्रति न केवल स्वयं जागरूक रहना चाहिए, बल्कि दूसरों को भी जागरूक करना चाहिए।  कुलपति वीरवार को गुजवि की राष्ट्रीय सेवा योजना तथा महिला क्लब के सौजन्य से आयोजित निशुल्क नेत्र चिकित्सा शिविर के शुभारंभ पर  बतौर मुख्यातिथि संबोधित कर रहे थे।  

गुजवि की प्रथम महिला एवं महिला क्लब की संरक्षक डा. वंदना बिश्नोई इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रही। सेंटर फॉर साइट की ओर से डा. अमित, इंजीनियर विजय मजोका, संजय व अमन की टीम मौजूद रही। शिविर की अध्यक्षता एनएसएस कोर्डिनेटर डा. अंजु गुप्ता ने की।  
कुलपति प्रो. नरसी राम बिश्नोई ने कहा कि आज की दिनचर्या तथा मोबाइल व लेपटॉप के ज्यादा प्रयोग के कारण युवाओं सहित सभी की आंखों पर बुरा असर पड़ रहा है। हम सबको अपनी आंखों का ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के शिविरों से न केवल विश्वविद्यालय परिवार को स्वास्थ्य संबंधित लाभ होते हैं, बल्कि विद्यार्थियों में समाज सेवा की भावना भी जागृत होती है।  

विशिष्ट अतिथि डा. वंदना बिश्नोई ने कहा कि महिला क्लब द्वारा स्वास्थ्य तथा सामाजिक जागरूकता से संबंधित कार्यक्रमों का आयोजन लगातार किया जा रहा है। इस क्लब का उद्देश्य महिलाओं तथा विद्यार्थियों के सृजनात्मक कौशल को बढ़ाना भी है।  

डा. अंजु गुप्ता ने बताया कि शिविर में चिकित्सकों ने 225 लोगों की आंखों की जांच कर उचित परामर्श दिया। जरूरतमंदों को दवाईयां भी दी गई। इस मौके पर प्रो. सुजाता सांघी, प्रो. सुमित्रा सिंह, डा. सुमन बहमनी, डा. संध्या गोदारा, डा. विनीता, डा. विकास जांगड़ा, डा. कल्पना, डा. ललित, डा. नरेन्द्र व डा. सुनीता रानी मौजूद रहे।