एमडीयू प्रशासन ने छात्र पर हमले के दोषी छात्र को विभाग तथा छात्रावास से निष्कासित किया

एमडीयू प्रशासन ने छात्र पर हमले के दोषी छात्र को विभाग तथा छात्रावास से निष्कासित किया

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के विधि विभाग के एक छात्र पर हुए शारीरिक हमले का विवि प्रशासन ने गंभीर संज्ञान लिया है। इस हमले के परिणामस्वरूप छात्र को गंभीर चोटें आईं हैं। एमडीयू प्रशासन ने प्रॉक्टोरियल बोर्ड की संस्तुति पर हमले के कथित अपराधी छात्र को विभाग तथा छात्रावास से निष्कासित करने का निर्णय लिया है। बिना पूर्व अनुमति के इस छात्र के विवि परिसर में प्रवेश पर भी प्रतिबंध लगाया गया है।

एमडीयू के प्रॉक्टोरियल बोर्ड की शुक्रवार को आयोजित आकस्मिक बैठक में मामले की गंभीरता तथा संबंधित छात्र द्वारा की गई घोर अनुशासनहीनता को ध्यान में रखते हुए इस अनुशासनात्मक कार्रवाई की संस्तुति की गई। बैठक में एमडीयू प्रॉक्टर प्रो. राजेश पुनिया, डीन छात्र कल्याण प्रो. रणदीप राणा तथा विधि विभागाध्यक्ष डॉ. जितेन्द्र ढुल मौजूद रहे।

प्रॉक्टोरियल बोर्ड ने निर्णय लिया कि " हमले के कथित अपराधी बीए एलएलबी-तृतीय सेमेस्टर के छात्र को (प्रॉक्टोरियल बोर्ड की) कार्यवाही के अंतिम परिणाम आने तक विभाग तथा छात्रावास से निष्कासित किया जाए। साथ ही, सक्षम प्राधिकारी की पूर्व अनुमति के बिना विश्वविद्यालय परिसर में उसके प्रवेश पर प्रतिबंध लगाया जाए।"

एमडीयू के कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा है कि विवि प्रशासन अनुशासनहीनता, नियमों और विनियमों का उल्लंघन और परिसर में हिंसा की किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं करेगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि विवि प्रशासन एमडीयू परिसर में अनुशासनहीनता को समाप्त करने के लिए प्रतिबद्ध है और ऐसे तत्वों को सख्ती से रोका जाएगा।