एमडीयू एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम ने तीसरे लीग मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला को तीन विकेट से हराया

एमडीयू एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम ने तीसरे लीग मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला को तीन विकेट से हराया

रोहतक, गिरीश सैनी। पंजाब यूनिवर्सिटी, चंडीगढ़ में आयोजित 20वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू की एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम ने वीरवार को अपने तीसरे लीग मैच में पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला की टीम को तीन विकेट से हराया। एमडीयू के पीआरओ पंकज नैन को ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते प्लेयर ऑफ द मैच तथा कप्तान राजकुमार को बेस्ट बैटर चुना गया।

एमडीयू के कप्तान राजकुमार ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। एमडीयू के गेंदबाज राजकुमार ने पावर प्ले के दूसरे ओवर में पटियाला टीम के ओपनर को बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई, जिसके बाद पंकज नैन ने एक ओवर में लगातार दो विकेट प्राप्त करते हुए पटियाला की टीम को बैकफुट पर धकेल दिया। डा. विपिन सैनी ने एक बेहतर रन आउट कर अपना योगदान दिया। तदुपरांत गेंदबाज रामबीर राणा ने दो, राजकुमार ने एक, नरेन्द्र शीलक ने एक तथा डा. विपिन सैनी ने एक विकेट प्राप्त किया। दीपक कुमार ने भी किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 15 रन दिए। एमडीयू की सटीक गेंदबाजी के चलते पटियाला की टीम 19.5 ओवर में 113 रन पर ऑल आउट हो गई।

एमडीयू की टीम ने बल्लेबाज आनंद प्रजापति के 29, राजकुमार के 27 और पंकज नैन के 24 रनों की बदौलत 114 रनों का लक्ष्य 19.1 ओवर में सात विकेट के नुकसान प्राप्त कर लिया और तीन विकेट से मैच अपने नाम किया। आनंद प्रजापति ने विजयी चौका लगाया।

एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह, डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान, कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, खेल निदेशक प्रो. आरपी गर्ग, शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष प्रो. कुलताज सिंह, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, वित्त अधिकारी मुकेश भट्ट, शिक्षक संघ अध्यक्ष डा. विकास सिवाच तथा गैर शिक्षक कर्मचारी संघ अध्यक्ष राजकुमार शर्मा ने एम्पलाइज क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी और आगामी मैच की शुभकामनाएं दी। एमडीयू टीम का अगला मैच 18 अक्टूबर को हिमाचल प्रदेश विवि, शिमला की टीम के साथ होगा।