लुवास को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम

लुवास को 7 विकेट से हराकर फाइनल में पहुंची एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम ने संत तुकडोजी महाराज यूनिवर्सिटी, नागपुर द्वारा आयोजित 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में शुक्रवार को सेमीफाइनल मैच में लाला लाजपत राय पशु चिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालय की एम्प्लाइज क्रिकेट टीम को 7 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश किया। एमडीयू के कप्तान राज उत्कृष्ट खेल प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच बने तथा गौरव दूरेजा बेस्ट बैटर रहे।

नागपुर के धनवते नेशनल कॉलेज के क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित इस सेमीफाइनल मैच में एमडीयू ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू के गेंदबाजों ने मैच के पहले ओवर से ही लाइन लेंथ के साथ गेंदबाजी की और लुवास हिसार टीम के बल्लेबाजों का हाथ खोलने के ज्यादा मौके नहीं दिए। एमडीयू की सधी हुई गेंदबाजी के आगे लुवास की टीम 17.3 ओवर में 145 रन पर ऑल आउट हो गई। एमडीयू की तरफ से कप्तान राज ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए चार विकेट लिए। दीपक कुमार ने भी उम्दा गेंदबाजी की और तीन विकेट प्राप्त किए। नरेन्द्र शीलक और रामबीर राणा ने भी एक-एक विकेट लिया। पंकज नैन ने भी पावर प्ले के तीन ओवरों में मात्र 17 रन देते हुए किफायती गेंदबाजी की।

146 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमडीयू की टीम को पहले ओवर में ही कप्तान राज के तौर पर झटका लगा। पहला विकेट गिरने के बावजूद एमडीयू के बल्लेबाजों नरेन्द्र शीलक व गौरव दूरेजा ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और खेल मैदान के चारों तरफ दर्शनीय शॉट्स लगाए। गौरव दूरेजा ने शानदार अर्धशतक जमाते हुए 54 रन बनाए। नरेन्द्र शीलक ने 21 गेंदों पर 44 रनों की विस्फोटक पारी खेली तथ आनंद प्रजापति ने भी 21 गेंदों पर तेजतर्रार नाबाद 35 रन बनाए। एमडीयू ने 16.4 ओवर में 146 रन बनाते हुए यह मैच अपने नाम किया और सात विकेट से जीत प्राप्त की।  एमडीयू की जीत में राज, डॉ. विपिन सैनी, पंकज नैन, नरेन्द्र शीलक, दीपक कुमार, प्रवीन कुमार, योगेन्द्र सिवाच, ऋषि सैनी, आनंद प्रजापति, रामबीर राणा, गौरव दूरेजा, महिपाल, सुनील कुमार, राजेश शर्मा, राजेश रोहिल्ला तथा डा. सुखबीर हुड्डा का अहम योगदान रहा।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह, रजिस्ट्रार प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, खेल निदेशक प्रो. आरपी गर्ग, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी, मडूटा प्रधान डॉ. विकास सिवाच, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ प्रधान राजकुमार शर्मा, सहायक निदेशक युवा कल्याण डॉ. प्रताप राठी ने एमडीयू एम्प्लाइज क्रिकेट टीम को इस शानदार जीत की बधाई दी और फाइनल मैच के लिए शुभकामनाएं दी।