19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लॉइज टीम को लगातार दूसरी जीत हासिल

90 रन से डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद को हराया।

19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में एमडीयू एम्प्लॉइज टीम को लगातार दूसरी जीत हासिल

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की एम्प्लॉइज क्रिकेट टीम ने नागपुर में संचालित 19वें ऑल इंडिया वाइस चांसलर टी-20 क्रिकेट कप में वीरवार को दूसरे लीग मैच में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद को 90 रन से हराते हुए अपने विजय रथ को आगे बढ़ाया। एमडीयू के ओपनर बल्लेबाज नरेन्द्र शीलक को ऑलराउंडर प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच चुना गया। एमडीयू के गेंदबाज पंकज नैन ने पावर प्ले के तीन ओवरों में चार विकेट झटके।

नागपुर के सेंट मैरी क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इस मैच में डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद की टीम ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। एमडीयू के ओपनर बल्लेबाज नरेन्द्र शीलक और डॉ. विपिन सैनी ने शानदार शुरुआत दी। नरेन्द्र शीलक ने 43 गेंदों पर ताबड़तोड़ 85 रनों की पारी खेली। बल्लेबाजों- डॉ. विपिन सैनी, राज, दीपक कुमार, गौरव दूरेजा, ऋषि सैनी, आनंद प्रजापति तथा पंकज नैन की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत एमडीयू की टीम ने 20 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 205 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद को शुरुआत में ही झटका लगा। एमडीयू के गेंदबाज पंकज नैन ने पहले ओवर की पहली गेंद पर ही औरंगाबाद के ओपनर को बोल्ड करते हुए मैच पर पकड़ बनानी शुरू की। पंकज नैन ने पावर प्ले में तीन ओवर में चार विकेट लिए। जिसके बाद कप्तान राज ने दो महत्त्वपूर्ण विकेट लेते हुए मैच का रूख मोड़ा। रही सही कसर लेग स्पिनर नरेन्द्र शीलक ने पूरी की और स्पिन का जादू बिखेरते हुए तीन विकेट प्राप्त किए। रामबीर राणा ने भी उत्कृष्ट गेंदबाजी करते हुए एक विकेट प्राप्त किया। दीपक कुमार व ऋषि सैनी ने भी किफायती गेंदबाजी की। जिसके चलते डॉ. बाबासाहेब अंबेडकर मराठवाड़ा यूनिवर्सिटी, औरंगाबाद की टीम 16.4 ओवर में 115 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई और एमडीयू ने 90 रन से यह मैच अपने नाम किया। एमडीयू की इस जीत में टीम खिलाड़ी योगेन्द्र सिवाच, महिपाल, डॉ. सुखबीर हुड्डा, प्रवीन कुमार, राजेश शर्मा, सुनील कुमार तथा राजेश रोहिल्ला का भी विशेष योगदान रहा।

एमडीयू कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा, डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी, एमडीयू के शिक्षक संघ के प्रधान डॉ. विकास सिवाच, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ के प्रधान राजकुमार शर्मा, निदेशक युवा कल्याण डॉ. जगबीर राठी ने भी टीम को इस जीत के लिए बधाई दी और आगामी मैचों के लिए शुभकामनाएं दी।