एआईसीटीई अमरुत मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट चैलेंज के ग्रैंड फिनाले में पहुंची एमडीयू आईएचटीएम की टीम

बाजरा-आधारित व्यंजनों में किया कौशल और नवीनता का प्रदर्शन।

एआईसीटीई अमरुत मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट चैलेंज के ग्रैंड फिनाले में पहुंची एमडीयू आईएचटीएम की टीम

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के इंस्टीट्यूट ऑफ होटल एंड टूरिज्म मैनेजमेंट (आईएचटीएम) ने ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन द्वारा आयोजित राष्ट्र स्तरीय एआईसीटीई अमरुत मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट चैलेंज के ग्रैंड फिनाले में स्थान हासिल किया है।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया और उनकी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी तथा ग्रैंड फिनाले में जीत की शुभकामनाएं दी। आईएचटीएम निदेशक प्रो. आशीष दहिया ने कुलपति को इस प्रतियोगिता के आयोजन उद्देश्य एवं महत्व बारे जानकारी दी।

प्रो. आशीष दहिया ने बताया कि यह प्रतियोगिता तीन मुख्य श्रेणियों में आयोजित की गई, जिसमें स्टार्टर, मेन कोर्स तथा डेजर्ट एंड कन्फेक्शनरी में मिलेट से बनाए गए व्यंजनों को परोसना था। एमडीयू आईएचटीएम की टीम ने प्रो. आशीष दहिया और प्रो. संदीप मलिक के दिशा-निर्देशन में दो श्रेणियों- मिलेट बेस्ड मेन कोर्स में -कोडो मिलेट सलाद की डिश तथा मिलेट बेस्ड डेजर्ट एंड कन्फेक्शनरी श्रेणी में -बाजरा चूरमा की डिश तैयार की। अपने बाजरा-आधारित व्यंजनों में उत्कृष्ट कौशल और नवीनता का शानदार प्रदर्शन करते हुए इस अत्यधिक प्रतिस्पर्धी ग्रैंड फिनाले में एमडीयू आईएचटीएम की टीम ने स्थान पाया। प्रो. आशीष दहिया ने बताया कि इस प्रतियोगिता की शार्ट लिस्टेड टीमों का ग्रैंड फिनाले नई दिल्ली में आयोजित किया जाएगा, जहां हर श्रेणी में विजेता को सर्टिफिकेट तथा एक लाख रुपए का नकद पुरस्कार मिलेगा।/2/9/2024