एमडीयूः एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू

एमडीयूः एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स पर सात दिवसीय कार्यशाला शुरू

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के गणित विभाग में सोमवार को करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में नंदी फाउंडेशन के माध्यम से महिंद्रा प्राइड क्लासरूम द्वारा-एम्प्लॉयबिलिटी एनहांसमेंट स्किल्स विषय पर सात दिवसीय कार्यशाला प्रारंभ हुई।

डीन स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा ने बतौर मुख्यातिथि इस कार्यशाला का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि जीवन पर्यन्त विद्यार्थी बने रहना ज़रूरी है। उन्होंने विद्यार्थियों को जीवन में दृढ़ता के साथ काम करने, सीखने की ललक बनाए रखने तथा बदलाव के अनुरूप तैयार रहने के लिए प्रेरित किया।

गणित विभाग के अध्यक्ष प्रो. दलीप सिंह ने कार्यशाला के प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया। उन्होंने विशेषज्ञ वक्ता डा. संदीप, डा. विनीत और डा. रविंद्र का परिचय विद्यार्थियों के साथ कराया। सीसीपीसी की निदेशक प्रो. दिव्या मल्हान ने कार्यशाला की रूपरेखा पर प्रकाश डाला। उन्होंने विद्यार्थियों को समय के महत्व के बारे में बताया और कार्यशाला में मन लगा कर सीखने के लिए प्रोत्साहित किया

गणित विभाग के वरिष्ठ प्राध्यापक प्रो. जे. एस. सिक्का ने आभार व्यक्त किया। प्राध्यापिका एवं कार्यशाला समन्वयिका डा. मीनाक्षी हुड्डा ने मंच संचालन किया। डॉ. पूनम रेढ़ू, डॉ. मोनिका सांगवान और डॉ. सोनिका ने कार्यक्रम संचालन में सहयोग दिया। इस दौरान डा. सविता राठी, डॉ. अंजू पवार और डा. एकता नरवाल सहित विभाग के शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे। एमएससी अंतिम सेमेस्टर के विद्यार्थियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की गई यह कार्यशाला 14 सितंबर को संपन्न होगी।