आवासीय परिसर में पीएनजी पहुंचाने के लिए एमडीयू ने किया बीपीसीएल के साथ एमओयू

आवासीय परिसर में पीएनजी पहुंचाने के लिए एमडीयू ने किया बीपीसीएल के साथ एमओयू

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के आवासीय परिसर में सभी घरों तक पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) पहुंचेगी और एमडीयू एम्प्लाइज को गैस सिलेंडरों से छुटकारा मिलेगा। इस दिशा में अहम कदम बढ़ाते हुए बुधवार को एमडीयू ने भारत पेट्रोलियम को.लि. के साथ पीएनजी सप्लाई घरों तक पहुंचाने के लिए एमओयू किया। उल्लेखनीय है कि इस दिशा में आवासीय परिसर में गैस पाइप लाइन की कनेक्टिविटी पहले ही की जा चुकी है। 

डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान की उपस्थिति में एमडीयू की ओर से कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा तथा भारत पेट्रोलियम को.लि. के टेरिटरी मैनेजर उत्तम मिंज ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए।

डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान ने कहा कि कुलपति प्रो. राजबीर सिंह के नेतृत्व में एमडीयू एम्प्लाइज को स्वस्थ वातावरण उपलब्ध करवाने के लिए विवि प्रशासन हर संभव प्रयास कर रहा है। उन्होंने इस दिशा में इस एमओयू को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि पीएनजी की घरों तक सप्लाई होने से एमडीयू एम्प्लाइज लाभान्वित होंगे।

कुलसचिव प्रो. गुलशन लाल तनेजा ने कहा कि एलपीजी की जगह पीएनजी अधिक सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि एम्पलाइज को अब गैस पाइपलाइन से डायरेक्ट कनेक्टिविटी होने के चलते गैस खत्म होने की चिंता भी नहीं करनी होगी।

भारत पेट्रोलियम को.लि. के टेरिटरी मैनेजर उत्तम मिंज ने कहा कि एमओयू होने के बाद अब जल्द ही एमडीयू परिसर में पीएनजी की सप्लाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पीएनजी का फायदा यह होता है कि इसकी सप्लाई निर्बाध होती है और यह एलपीजी से सस्ती पड़ती है।

इस दौरान भारत पेट्रोलियम को.लि. के मैनेजर सेल्स (गैस) विपुल अरोड़ा, मैनेजमेंट ट्रेनी यश चौधरी, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. रणदीप राणा, चीफ वार्डन गर्ल्स प्रो. सपना गर्ग, एक्सईएन जेएस दहिया, वित्त अधिकारी मुकेश भट्ट, गैर शिक्षक कर्मचारी संघ प्रधान राजकुमार शर्मा, कुलपति कार्यालय के अधीक्षक खैराती लाल, पीआरओ पंकज नैन समेत अभियांत्रिकी शाखा के अधिकारी एवं कर्मी मौजूद रहे।