एमडीयू के पी.जी. कोर्सेज़ में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश काउंसलिंग 29 जुलाई को

एमडीयू के पी.जी. कोर्सेज़ में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश काउंसलिंग 29 जुलाई को

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के विभिन्न स्नातकोत्तर (पी.जी.) पाठ्यक्रमों में सत्र 2024-25 में प्रवेश के लिए पहली प्रवेश काउंसलिंग 29 जुलाई को आयोजित की जाएगी। 

शैक्षणिक मामलों के अधिष्ठाता प्रो ए एस मान ने बताया कि मेरिट लिस्ट में स्थान पाने वाले अभ्यर्थियों को पहली फिजिकल काउंसलिंग में भाग लेने के लिए संबंधित विभाग में प्रातः 9:00 बजे रिपोर्ट करना होगा। प्रातः 9:00 से 11:00 बजे तक अभ्यर्थियों को हाजिरी लगानी होगी। 11:00 से काउंसलिंग की प्रक्रिया प्रारंभ होगी। 

प्रत्येक अभ्यर्थी को काउंसलिंग में मूल प्रमाण पत्र तथा अन्य निर्धारित दस्तावेज साथ लाने होंगे तथा प्रवेश समिति के समक्ष प्रस्तुत करने होंगे। साथ ही मूल प्रमाण पत्रों की दो सेट स्वयं सत्यापित फोटोकॉपी भी लानी होगी। 

हर विभाग में विभागीय पाठ्यक्रम सीट मैट्रिक्स के तहत सीटों का आवंटन काउंसलिंग के दौरान किया जाएगा। प्रवेश पाने की सूरत में फीस 30 जुलाई तक जमा करनी होगी। विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी संबंधित विभाग से संपर्क कर सकते हैं। 

29 जुलाई को एम.ए. (संस्कृत), एमएससी (स्टैटिसटिक्स),  एमटीटीएम, एमएचएमसीटी तथा एम.एड. की प्रवेश काउंसलिंग नहीं होगी। इन पाठ्यक्रमों की मेरिट लिस्ट 30 जुलाई को जारी होगी। इन पाठ्यक्रमों की प्रवेश काउंसलिंग 1 अगस्त को होगी।