एमडीयू का यूआईईटी करेगा एनबीए एक्रीडीटेशन के लिए आवेदन

यूआईईटी के ग्लोबल कनेक्ट के लिए विशेष कार्य योजना बनाई जाएगीः कुलपति प्रो राजबीर सिंह

एमडीयू का यूआईईटी करेगा एनबीए एक्रीडीटेशन के लिए आवेदन

रोहतक, गिरीश सैनी। महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय के यूनिवर्सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (यूआईईटी) को गुणवत्तापरक, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त शिक्षण संस्थान बनाने की दिशा में अहम कदम बढ़ते हुए एनबीए (नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रीडिटेशन) एक्रीडीटेशन के लिए आवेदन करेगा। इस संबंध में एमडीयू कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने यूआईईटी का दौरा कर निदेशक यूआईईटी तथा प्राध्यापकों के संवाद किया।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि एनबीए एक्रीडिटेशन यूआईईटी के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने किसी भी इंजीनियरिंग संस्थान के लिए एनबीए एक्रीडिटेशन को महत्वपूर्ण बताया। उन्होंने बताया कि एनबीए एक्रीडिटेशन किसी भी इंजीनियरिंग संस्थान की स्नातक और स्नातकोत्तर स्तर पर अपनी शिक्षा गुणवत्ता आश्वासन के लिए मान्यता की मुहर लगाता है। कुलपति ने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय क्षेत्र में एनबीए के महत्व को भी रेखांकित किया।

कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने कहा कि यूआईईटी के ग्लोबल कनेक्ट के लिए विशेष कार्य योजना बनाई जाएगी। कुलपति ने उम्मीद जताई कि प्रदेश ही नहीं, राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यूआईईटी इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के लिए विद्यार्थियों का पसंदीदा संस्थान बनेगा। उन्होंने कहा कि यूआईईटी में इंडस्ट्री-एकेडेमिया कनेक्टिविटी को भी सुदृढ़ किया जाएगा। उन्होंने एनबीए एक्रीडिटेशन को लेकर यूआईईटी के शिक्षकों से गहन विचार-मंथन किया।

यूआईईटी के निदेशक प्रो. युद्धवीर सिंह ने कुलपति प्रो. राजबीर सिंह का प्रारंभ में स्वागत किया। कुलपति प्रो. राजबीर सिंह ने इस दौरान यूआईईटी की कक्षाओं एवं प्रयोगशालाओं की भी विजिट कर विद्यार्थियों से फीडबैक लिया। इस दौरान यूआईईटी के निदेशक प्रो. युद्धवीर सिंह, कुलपति के ओएसडी डा. राजीव शर्मा, पीआरओ पंकज नैन साथ रहे।