शिक्षक दिवस पर भाषण प्रतियोगिता में मेघा शर्मा, कविता पाठ में भावना प्रथम

शिक्षक दिवस पर भाषण प्रतियोगिता में मेघा शर्मा, कविता पाठ में भावना प्रथम

रोहतक, गिरीश सैनी। एमडीयू के जेनेटिक्स विभाग में शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में भाषण तथा कविता पाठ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

डीन, एकेडमिक अफेयर्स प्रो. ए.एस. मान ने इस कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की और प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया। उन्होंने शिक्षक को राष्ट्र निर्माता बताते हुए शिक्षक वर्ग को शिक्षक दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन के लिए जेनेटिक्स विभाग को भी बधाई दी।

आनुवंशिकी विभागाध्यक्षा प्रो. मीनाक्षी वशिष्ठ ने कार्यक्रम के प्रारंभ में स्वागत भाषण दिया। डीन, फैकल्टी ऑफ लाइफ साइंसेज प्रो. राजेश धनखड़ ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की और शिक्षक दिवस की महत्ता को रेखांकित किया। प्राध्यापक डॉ. एस.के. तिवारी ने आभार प्रदर्शन किया। प्राध्यापक डा. रीतू यादव, डा. नीलम सहरावत तथा डा. मुकेश तंवर ने कार्यक्रम का समन्वयन-संचालन किया और प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल के दायित्व का निर्वहन किया।

भाषण प्रतियोगिता में मेघा शर्मा ने प्रथम, निक्की गुप्ता ने दूसरा तथा सुजीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। कविता पाठ प्रतियोगिता में भावना प्रथम, भूमिका दूसरे व नव्या तीसरे स्थान पर रही। इस कार्यक्रम में जेनेटिक्स समेत यूटीडी के विद्यार्थियों ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। /5/9