दो दिन के अंदर महावीर कॉलोनी में जल भराव और पेयजल समस्या का समाधान न होने पर विधायक बतरा ने दी धरने पर बैठने की चेतावनी

दो दिन के अंदर महावीर कॉलोनी में जल भराव और पेयजल समस्या का समाधान न होने पर विधायक बतरा ने दी धरने पर बैठने की चेतावनी

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय महावीर कॉलोनी में स्ट्रॉम वाटर डिस्पोजल पाइप डालने के दौरान सीवर और पानी की पाइप टूटने की वजह से हो रहे जलभराव और पीने के पानी की समस्या का संज्ञान लेते हुए विधायक भारत भूषण बतरा रविवार को इलाकवासियों के बीच पहुंचे। 

क्षेत्र वासियों ने विधायक को बताया कि पिछले 15 दिनों से इलाके की मुख्य सड़क पर राहड़ रोड से लेकर पीर बौधि तक 48 इंची स्ट्रोम वाटर डिस्पोजल पाइप डालने का कार्य चल रहा है। इसके लिए सडक तोड़ी गई और इस दौरान लोगों के घरों के सीवर टूट गए और पानी की पाइपलाइन फट गई। यहां काम कर रहे कर्मचारी काम बीच में ही छोड़कर चले गए, जिस कारण समस्या विकराल रूप ले रही है। लोग अपने वाहनों का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं, घरों में दूषित पानी इकट्ठा हो रहा है। एक जगह तो लोगों को पाइप पर चलकर खाई पार करके अपने घर जाना पड़ रहा है। स्थानीय लोगों ने कहा कि इस घटना की शिकायत उपायुक्त और नगर निगम के अधिकारियों को भी की गई है, लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। 

विधायक भारत भूषण बतरा ने मौक़े पर ही संबंधित  अधिकारियों से फोन कर इसका जवाब माँगा। उन्होंने कहा कि एक दूसरे विभागों पर अपनी जिम्मेदारी डालने की बजाय अधिकारी समस्या के समाधान को खोजें, ताकि लोगों को राहत मिल सके। उन्होंने कहा कि स्ट्रॉम वाटर डिस्पोजल के लिए पाइप डालना यदि आवश्यक था तो  इसकी वजह से स्थानीय लोगों को दिक्कत ना हो यह भी अधिकारियों को सुनिश्चित करना चाहिए था। 

विधायक बतरा ने अधिकारियों को फ़ोन पर सबसे पहले ये सुनिश्चित करने को कहा कि जब तक यहां पर काम चल रहा है, स्थानीय लोगों को पेयजल की बिल्कुल समस्या नहीं होनी चाहिए। उन्होंने अधिकारियों को चेताया कि कॉलोनी में पानी के टैंकर पहुंचने तक वे वहाँ से नहीं जाएँगे। विधायक के फोन के 20 मिनट बाद पानी के टैंकर मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों में पानी वितरण का कार्य शुरू हुआ। 

विधायक ने चंडीगढ़ स्थित संबंधित उच्च अधिकारियों से भी इस बारे में बात की। उन्होंने कहा कि विभाग यह सुनिश्चित करें कि जिन लोगों के घरों के सीवर टूटे हैं, वह जब तक जोड़े नहीं जाते हैं, तब तक यहां की सीवरेज व्यवस्था को मशीनों के माध्यम से बहाल करवाये। 

उन्होंने कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि 2 दिन के अंदर महावीर कॉलोनी की इस समस्या का समाधान होता नजर नहीं आया तो वह खुद क्षेत्र के लोगों के साथ धरने पर बैठेंगे। इस दौरान पूर्व पार्षद संजय सैनी, उदय कतयाल, संदीप शर्मा, मोनू आदि मौजूद रहे।