पूर्व सीएम हुड्डा के साथ हाउसिंग बोर्ड बूस्टर पहुंचे विधायक बीबी बतरा

बार-बार विधानसभा में मामला उठाया, कोर्ट के आदेश के बाद अस्तित्व में आया बूस्टर: विधायक बतरा

पूर्व सीएम हुड्डा के साथ हाउसिंग बोर्ड बूस्टर पहुंचे विधायक बीबी बतरा

रोहतक, गिरीश सैनी। हाउसिंग बोर्ड में 15 करोड़ की लागत से बने बूस्टर का दौरा करने शुक्रवार को नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक भारत भूषण बतरा पहुंचे। इस दौरान स्थानीय लोगों ने इस बूस्टर के निर्माण का श्रेय पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा और विधायक भारत भूषण बतरा सहित एडवोकेट शिवलाल कत्याल को देते हुए उनका आभार व्यक्त किया। स्थानीय लोगों ने कहा कि यदि यह मामला विधानसभा, विधानसभा की सरकारी आश्वासन समिति की बैठक और लोक अदालत में नहीं उठाया गया होता तो यह बूस्टर लगना संभव  नहीं था। 

इस मौक़े पर विधायक भारत भूषण बतरा ने कहा कि इस इलाके में लगातार जलभराव की समस्या को उन्होंने विधानसभा में उठाया, विधानसभा की सरकारी आश्वासन समिति की बैठक में भी उठाया, और लगातार अधिकारियों के साथ इस संदर्भ में संवाद किया। इतना ही नहीं बरसात में यहां पानी भरने पर उन्होंने स्वयं पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा के साथ इस इलाके का दौरा किया और विधानसभा को इस समस्या से अवगत भी करवाया। लोगों की समस्या का समाधान करवाने के लिए बार-बार सरकार पर दबाव बनाया, तब जाकर कहीं सरकार की आंख खुली और काम शुरू हुआ। 

विधायक द्वारा की जा रही कार्यवाही को ही आधार बनाकर एडवोकेट शिवलाल कत्याल पहले ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के सामने प्रस्तुत हुए और इसके बाद इस मामले को लोक अदालत में लेकर गए। लोक अदालत ने विधानसभा में उठाए जा रहे तथ्यों और जनता को हो रही परेशानी के आधार पर फैसला दिया। 

विधायक बतरा ने कहा कि जो लोग कभी यहां बरसात में आकर खड़े भी नहीं हुए, वह अब इस बूस्टर के निर्माण का श्रेय ले रहे हैं। उन्होंने कहा की पूर्व विधायक इस बूस्टर से संबंधित एक भी पत्राचार यदि किया हो तो सार्वजनिक करें। उन्होंने कहा कि यह दुखद है कि बिजली, पानी, सीवर जैसे मूलभूत सुविधाओं को लेकर लोगों को आंदोलन करना पड़ता है और अदालत में जाना पड़ता है। विधायक ने  कहा कि काउंटडाउन शुरू हो गया है और बहुत जल्द हरियाणा में भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नेतृत्व में सरकार बनेगी।  भाजपा सरकार ने पिछले 10 सालों में रोहतक का जो नुकसान किया है, पूर्व सीएम हुड्डा पहली कलम से उस नुकसान को ठीक करने का कार्य करेंगे।
 
विकास कार्य और जन सेवा सरकार का नैतिक दायित्व, जनता पर एहसान नहीं: पूर्व सीएम हुड्डा
इस दौरान नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कुछ लोग मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी छोटी-छोटी चीजों  पर राजनीति करना शुरू कर देते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ने कोई कार्य किया है तो यह जनता पर एहसान नहीं है। यह सरकार का दायित्व है।