विधायक भारत भूषण बतरा ने नड्डा के रोड शो को फ्लॉप शो करार दिया ।

कांग्रेस ने चुनाव आयोग को की भाजपा द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किए जाने की शिकायत।

विधायक भारत भूषण बतरा ने नड्डा के रोड शो को फ्लॉप शो करार दिया ।

रोहतक, गिरीश सैनी। स्थानीय विधायक भारत भूषण बतरा ने मंगलवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा द्वारा रोहतक में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में किए गए रोड शो को फुल फ्लॉप शो करार दिया है। बतरा ने कहा कि भाजपा ने रोड शो के नाम पर आदर्श आचार संहिता की खुलकर धज्जियां उड़ाई हैं।

विधायक बतरा ने कांग्रेस भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा द्वारा किया गया रोड शो उनका सबसे बड़ा फ्लॉप शो साबित हुआ है। उन्होंने आरोप लगाया कि रोड शो में भीड़ इकट्ठा करने के लिए भाजपा ने एक बार फिर सरकारी कर्मचारी, ठेके पर कार्यरत कर्मचारी व मजदूर आदि को भीड़ के रूप में पेश किया, लेकिन इतनी मशक्कत के बावजूद रोड शो फ्लॉप रहा। विधायक ने कहा कि वास्तविक मुद्दों से मुंह छुपा कर हवा में चुनाव लड़ रही भाजपा के एजेंडे को लोग अब समझ चुके हैं।

भारत भूषण बतरा ने कहा कि शहर के मुख्य मार्गों पर लोग अपने संस्थान के उद्घाटन के लिए भी टेंट नहीं लगा सकते, यदि ऐसा होता है तो कई बार पुलिस केस तक हुए हैं। इसके विपरीत भाजपा के रोड शो को लेकर पॉवर हाउस से लेकर अंबेडकर चौक तक मुख्य मार्ग पर अनेक जगह टेंट लगाकर सड़क ब्लॉक की गई। इतना ही नहीं वहां पुलिस ने भी बैरिकेड लगा कर रास्ते रोके। उन्होंने कहा कि इसके चलते जनता को जबरदस्त असुविधा का सामना करना पड़ा। प्रशासन द्वारा ट्रैफिक डायवर्जन की कोई व्यवस्था नहीं की गई, न ही पहले कोई घोषणा की गई, जिसकी वजह से लोगों को जाम में फंसना पड़ा। यहां तक कि पीजीआई जाने वाले एंबुलेंस जैसे वाहन भी जाम में फंसे।

विधायक बतरा ने आरोप लगाया कि रोड शो के नाम पर पूरे सरकारी तंत्र का खुलकर दुरुपयोग किया गया है। सरकारी कार्यालयों तक पर भाजपा के झंडे और फ्लेक्स लगाए गए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी दीपेंद्र सिंह हुड्डा के नामांकन वाले दिन कांग्रेस भवन के बाहर प्रशासन ने नियमों का हवाला देकर टेंट  नहीं लगाने दिया था। इसके उलट भाजपा के रोड शो के लिए पूरे शहर में नियमों की धज्जियां उड़ाई गई। इसी तरह एमडीयू में भाजपा के छात्र संगठन द्वारा राजनीतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें भाजपा के लोकसभा प्रभारी डॉ सतीश पूनिया भी मौजूद रहे। इसके विपरीत यदि कोई अन्य राजनीतिक दल विवि में कार्यक्रम के लिए अनुमति मांगता है तो उन्हें मना कर दिया जाता है। 

बतरा ने कांग्रेस की ओर से इस पूरे मामले में सख्त कार्रवाई किए जाने की मांग करते हुए कहा कि इस प्रकरण में दोषी अधिकारियों पर भी कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस पूरे मामले पर भारत के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को बाकायदा लिखित में शिकायत दर्ज करवाई है। एक सवाल को जवाब में विधायक बतरा ने कहा कि दीपेंद्र सिंह हुड्डा रोहतक के लाडले स्टार हैं। जनता ने उन्हें उनके काम, व्यवहार और शराफत के आधार पर रिकॉर्ड मतों से विजयी बनाने का मन बना लिया है।