मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करेः सुनित मुखर्जी

मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करेः सुनित मुखर्जी

रोहतक, गिरीश सैनी। मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान अवश्य करें। हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव में हर मतदाता अपनी सहभागिता करते हुए अपने मतदान को सुनिश्चित करे। एमडीयू के केमिस्ट्री विभाग में भारतीय चुनाव आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित शपथ कार्यक्रम में एमडीयू के स्वीप नोडल अधिकारी एवं निदेशक जनसंपर्क सुनित मुखर्जी ने विद्यार्थियों से मतदान की अपील करते हुए ये विचार व्यक्त किए।

एमडीयू स्वीप नोडल अधिकारी सुनित मुखर्जी ने केमिस्ट्री विभाग के विद्यार्थियों को मतदान करने की शपथ दिलवाई। उन्होंने लोकतंत्र में मतदान की महत्ता से विद्यार्थियों को अवगत करवाते हुए कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर नागरिक का मतदान करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में जनता ही सर्वोपरि होती है। एक-एक वोट का बड़ा महत्व होता है। उन्होंने विद्यार्थियों से मतदान करने और अपने परिवार व आसपास के लोगों को अपने मतदान को प्रयोग करने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया। उन्होंने हरियाणा विधानसभा चुनाव की विकास यात्रा से विद्यार्थियों को रूबरू करवाया और विधानसभा चुनाव से संबंधित रोचक एवं महत्वपूर्ण तथ्य साझा किए।

केमिस्ट्री विभागाध्यक्ष प्रो. देवेन्द्र सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है। उन्होंने कहा कि मतदान हर नागरिक का अधिकार है और आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़चढ़ कर सहभागिता करते हुए अपना वोट डालें। वरिष्ठ प्राध्यापिका प्रो. सपना गर्ग ने इस शपथ कार्यक्रम का समन्वयन किया। डॉ. प्रीति बूरा दून ने कार्यक्रम संचालन एवं समन्वयन सहयोग दिया। इस दौरान पीआरओ पंकज नैन सहित केमिस्ट्री विभाग के शोधार्थी एवं विद्यार्थी मौजूद रहे।