एनसीआईएसएम ने बीपीएसएमवी के एमएसएम इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद को दी पीजी कोर्स शुरू करने की मंजूरी

काय चिकित्सा एवं द्रव्य गुण विभाग में कर सकेंगे एमडी।

एनसीआईएसएम ने बीपीएसएमवी के एमएसएम इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद को दी पीजी कोर्स शुरू करने की मंजूरी

खानपुर कलां, गिरीश सैनी। भगत फूल सिंह महिला विवि के एमएसएम इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद में वर्तमान शैक्षणिक सत्र 2024-25 से स्नातकोत्तर कोर्स एमडी आयुर्वेद प्रारंभ किया जाएगा।

महिला विवि की कुलपति प्रो. सुदेश ने बताया कि राष्ट्रीय भारतीय चिकित्सा पद्धति आयोग (एन.सी.आई.एस.एम.) ने हरियाणा सरकार की अनुशंसा उपरांत एमएसएम इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद के काय चिकित्सा एवं द्रव्य गुण विभाग में यह एमडी कोर्स शुरू किए जाने की अनुमति प्रदान की है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र को और अधिक मजबूत करना समय की मांग है। कुलपति ने विवि के समस्त हितधारकों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

एमएसएम इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद के प्राचार्य डॉ. सत्य प्रकाश गौतम ने कुलपति प्रो. सुदेश को एन.सी.आई.एस.एम. से प्राप्त अनुमति पत्र सौंपा। उन्होंने संस्थान की स्थापना के 51वें वर्ष में इस उपलब्धि का श्रेय कुलपति प्रो. सुदेश के कुशल मार्गदर्शन एवं दूरदर्शी नीतियों को दिया। इस पीजी कोर्स से संबंधित विस्तृत जानकारी महिला विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है। इस दौरान कार्यवाहक कुलसचिव प्रो. श्वेता सिंह, डॉ. विजय कौशिक, डॉ. ए.पी. नायक, डॉ. वीना शर्मा एवं डॉ. महेश शर्मा मौजूद रहे।