सोशल मीडिया तथा डिजिटल जनसंपर्क के लिए प्रभावी संचारकर्ताओं की जरूरत: डा. रविंद्र

सोशल मीडिया तथा डिजिटल जनसंपर्क के लिए प्रभावी संचारकर्ताओं की जरूरत: डा. रविंद्र

रोहतक, गिरीश सैनी। जनसंपर्क, विज्ञापन तथा कॉरपोरेट संचार करियर बनाने के महत्वपूर्ण क्षेत्र हैं। इस क्षेत्र में करियर बनाने के लिए विद्यार्थियों को संचार कौशल, आईसीटी कौशल तथा इंटर पर्सनल स्किल्स विकसित करनी होगी। ये परामर्श चौ देवी लाल विश्वविद्यालय, सिरसा के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डा. रविंद्र ने एमडीयू के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों को दिया। 

आमंत्रित वक्ता एमडीयू एलुमनस डा. रविंद्र ने संवाद कार्यक्रम में विद्यार्थियों को प्रभावी कम्युनिकेटर बनने के लिए खुद को तैयार करने को कहा। उन्होंने कहा कि आज सोशल मीडिया तथा डिजिटल जनसंपर्क के लिए प्रभावी संचारकर्ताओं की जरूरत है। राजनीतिक जनसंपर्क में करियर संभावनाओं का विशेष उल्लेख डा. रविंद्र ने किया। 

विभागाध्यक्ष प्रो. हरीश कुमार ने संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने जनसंचार के विविध क्षेत्रों में करियर संभावनाओं की चर्चा की। कार्यक्रम का संचालन-समन्वयन प्राध्यापक सुनित मुखर्जी ने किया। उन्होंने कहा कि क्रिएटिव कम्युनिकेटर को जनसंचार में अवश्य सफलता मिलती है। आभार प्रदर्शन शोधार्थी प्रिया ने किया। विभाग के शोधार्थी और विद्यार्थी कार्यक्रम में मौजूद रहे।