तीन चरण के मतदान के बाद भाजपाइयों में घबराहट: कुमारी सैलजा

कहा, रोजगार, महंगाई, विकास, किसान से हटा भाजपा का ध्यान।

तीन चरण के मतदान के बाद भाजपाइयों में घबराहट: कुमारी सैलजा

टोहाना, गिरीश सैनी। सिरसा लोकसभा क्षेत्र से इंडिया गठबंधन की कांग्रेस उम्मीदवार एवं अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की महासचिव कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पहले तीन चरण में जिस तरह से मतदान हुआ है, उससे भाजपाई खेमे में पूरी तरह से घबराहट है। तमाम एजेंसी इन्हें बता चुकी हैं कि भाजपा जा रही है, कांग्रेस आ रही है। इसलिए ही मोदी व अन्य भाजपाइयों की जुबान से रोजगार, महंगाई, विकास, किसान, महिलाए, आदि तमाम मुद्दे गायब हो चुके हैं। कांग्रेस को और आगे बढ़ने से रोकने के लिए इन्होंने कांग्रेस नेताओं के भाषणों को तरोड़-मरोड़ कर पेश करना शुरू कर दिया है।

वे शनिवार को अपने प्रचार अभियान के तहत टोहाना विधानसभा क्षेत्र में गांवों व शहरी इलाकों में जनसभाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने इलाके के जांडली कलां, जांडली खुर्द, नाढोडी, धोलू, डुल्ट, लहरिया, इंद्राछुई, चंदड़ कलां, जमालपुर, शक्करपुरा, मयोंद कलां, तलवाड़ा आदि गांवों के साथ ही जाखल शहर, जाखल मंडी व टोहाना शहर में राम नगर आदि स्थानों पर भी विभिन्न जनसभाओं को संबोधित किया। कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि कांग्रेस को अडानी-अंबानी से टेम्पो भरकर पैसा मिल रहा है, तो फिर वे खुद सो क्यों रहे हैं? उनको दिख रहा है कि अडानी-अंबानी टेम्पो भर के पैसे भेज रहे हैं, तो वह ईडी, सीबीआई, आयकर विभाग का इस्तेमाल कर उनके ऊपर जांच बैठाएं। उनके काले धन को जब्त करके नजीर पेश करें। कुमारी सैलजा ने कहा कि मोदी व भाजपाइयों को एम से शुरू होने वाले शब्दों मुगल, मुस्लिम लीग, मटन, मंगलसूत्र से बहुत मोहब्बत है। मोदी ने अपने एक भाषण में कहा कि अगर आपके पास दो भैंस हैं, तो कांग्रेस पार्टी एक भैंस छीन लेगी। वे मुद्दों पर बात न कर सिर्फ लोगों का ध्यान भटकाते हैं, समाज में फूट डालने का प्रयास करते हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के तीन चरणों के बाद प्रधानमंत्री और उनकी पूरी टीम घबरा गई है। इसलिए वे चुनाव में प्रमुख मुद्दों से हटकर बात कर रहे हैं। उनमें से कोई भी विकास के ऊपर वोट नहीं मांग रहा। महंगाई कम करने का इनके पास कोई रोड मैप नहीं। गरीब कल्याण का कोई विचार नहीं। रोजगार देने की कोई इच्छाशक्ति नहीं। महिला सशक्तिकरण का कोई प्लान नहीं। किसान, मजदूर, कमेरे के लिए तो सोचने की ही फुर्सत नहीं। ये सिर्फ कांग्रेस को गालियां दे रहे हैं और कांग्रेस नेताओं के भाषणों को तोड़-मरोड़ कर पेश कर रहे हैं। कुमारी सैलजा ने कहा कि बाबा साहेब द्वारा दिए गए संविधान ने दलितों, पिछड़ों, आदिवासियों, किसानों, गरीबों, छोट व्यापारियों को अधिकार दिए हैं। लेकिन, भाजपा और आरएसएस इसे खत्म करना चाहते हैं।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा की 10 साल की सत्ता में यह पहला मौका है, जब प्रधानमंत्री अडानी व अंबानी का नाम लेने लगे हैं। वरना, उन्होंने 10 साल में हजारों भाषण दिए, एक बार भी उनका नाम तक नहीं लिया। इससे साफ है कि अब कांग्रेस और इंडिया गठबंधन के लगातार सत्ता की ओर अग्रसर होने की वजह से वे डरने लगे हैं। इस दौरान पूर्व मंत्री सरदार परमबीर सिंह, पूर्व मंत्री अत्तर सिंह सैनी, पूर्व विधायक सरदार निशान सिंह, आम आदमी पार्टी से सरदार हरपाल सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता डॉ वीरेंद्र सिवाच, जयपाल लाली, पूर्व जिला परिषद चेयरमैन कृष्ण नांगली सहित इंडिया गठबंधन में शामिल पार्टियों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता व समर्थक भी मौजूद रहे।

कुमारी सैलजा ने कहा कि भाजपा व मोदी की हर बात झूठ व जुमला ही साबित हुई। न किसान को उसकी फसल का वादे के मुताबिक दाम दिया, न ही युवाओं को रोजगार दिया। इन्होंने कहा था कि खाद, बीज, बिजली, जमीन का किराया फसल की कीमत में जोड़कर उस पर 50 प्रतिशत मुनाफा किसान को देंगे। फिर कहा 2022 तक हरियाणा और हिन्दुस्तान के किसान की आय दोगुनी हो जाएगी। एक-एक मजदूर के घर में रोजगार देंगे। नौजवानों को 2 करोड़ नौकरी देंगे। उन्होंने कहा कि इन्होंने सबसे बड़ा हमला फसल पैदा करने वाले किसान के हक पर बोला। लाखों किसान दिल्ली बॉर्डर पर दिल्ली में बैठे प्रधानमंत्री से न्याय मांगने के लिए एक साल से अधिक समय तक धरने पर बैठे रहे। प्रदेश की भाजपा सरकार ने उनके रास्ते में सीमेंट के बोल्डर रखवा दिए, तोप-बंदूक के साथ पुलिस तैनात कर दी, सड़क पर दीवारें चिनवा दी। कहने लगे किसान पीएम से मिलने नहीं जा सकते। 700 से ज्यादा किसानों ने शहादत दे दी।